WATCH: ट्रैक्टर पर बैठकर एलजी वीके सक्सेना ने दिल्ली में बाढ़ क्षेत्र का जायजा लिया

By रुस्तम राणा | Published: July 18, 2023 08:56 PM2023-07-18T20:56:22+5:302023-07-18T20:58:34+5:30

एलजी ने निरीक्षण के बाद समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "राजघाट क्षेत्र से पानी निकालने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। 10 से अधिक पंप लगाए गए हैं और दीवारें भी गिराई जा रही हैं।"

WATCH: Sitting on a tractor, LG VK Saxena takes stock of the flood area in Delhi | WATCH: ट्रैक्टर पर बैठकर एलजी वीके सक्सेना ने दिल्ली में बाढ़ क्षेत्र का जायजा लिया

WATCH: ट्रैक्टर पर बैठकर एलजी वीके सक्सेना ने दिल्ली में बाढ़ क्षेत्र का जायजा लिया

Highlightsउन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि अगले 24 घंटों में इलाके से पानी बाहर निकाल दिया जाएगा"एलजी ने बताया कि पानी निकालने के लिए 10 से अधिक पंप लगाए गए हैं और दीवारें भी गिराई जा रही हैंबाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए राष्ट्रीय राजधानी के राजघाट इलाके का दौरा किया

नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मंगलवार को बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए राष्ट्रीय राजधानी के राजघाट इलाके का दौरा किया। कार्य का निरीक्षण करते समय उन्हें राजघाट में जलभराव वाले क्षेत्र में ट्रैक्टर पर सवार देखा गया। एलजी ने निरीक्षण के बाद समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "राजघाट क्षेत्र से पानी निकालने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। 10 से अधिक पंप लगाए गए हैं और दीवारें भी गिराई जा रही हैं।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि अगले 24 घंटों में इलाके से पानी बाहर निकाल दिया जाएगा।" सक्सेना ने मंगलवार को ट्वीट किया, “रविवार को अभियान शुरू होने के बाद जलमग्न राजघाट से बाढ़ के पानी की निकासी मिशन मोड में जारी है।”

उन्होंने कहा, "बाढ़ गंभीर है और भारत के गौरव के इस राष्ट्रीय स्थान को बहाल करने के लिए सभी प्रयासरत हैं।" दिल्ली एलजी ने कहा, "पंपिंग के अलावा, जमा पानी को बाहर निकालने के लिए साइट पर चारदीवारी को तोड़ने का निर्देश दिया गया और उसका निरीक्षण किया गया।" ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, एलजी ने शहर में बाढ़ प्रभावित सड़कों को बहाल करने के लिए विभिन्न कार्यों के बारे में भी अपडेट दिया। 

उन्होंने रिंग रोड को यातायात के लिए बहाल करने के लिए चल रहे काम का निरीक्षण किया। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "सलीमगढ़ किले से सटी सड़क को एक तरफ से खोल दिया गया है और दूसरी तरफ को बहाल किया जा रहा है। एमसीडी के 25 मल्टीफंक्शनल वाहन कल से प्रभावित रिंग रोड की सफाई और मरम्मत शुरू कर देंगे।"

इसके अलावा, एलजी ने कहा कि डब्ल्यूएचओ भवन के पास ढह गए रेगुलेटर 12 के मुहाने पर बने तटबंध को सेना ने पूरी तरह से मजबूत कर दिया है और अब कोई पानी वापस नहीं बह रहा है। उन्होंने कहा, सेना अब रेगुलेटर को बहाल कर रही है। गुरुवार शाम को रेगुलेटर में दरार के कारण यमुना का पानी आईटीओ क्षेत्र और रिंग रोड और मथुरा रोड के हिस्से में भर गया।

Web Title: WATCH: Sitting on a tractor, LG VK Saxena takes stock of the flood area in Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे