लाइव न्यूज़ :

वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटालाः ईडी ने सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को गिरफ्तार किया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 04, 2019 7:30 PM

रतुल पुरी को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया गया है। हिरासत में पूछताछ के लिए ईडी की याचिका पर अदालत बृहस्पतिवार को सुनवाई करेगी। 

Open in App
ठळक मुद्देपुरी कथित बैंक ऋण धोखाधड़ी से संबंधित एक अन्य धनशोधन मामले में पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं।पुरी को उनके खिलाफ जारी पेशी वारंट पर दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया था।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

पुरी कथित बैंक ऋण धोखाधड़ी से संबंधित एक अन्य धनशोधन मामले में पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं। पुरी को उनके खिलाफ जारी पेशी वारंट पर दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया था। ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद अदालत ने पुरी को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया और कहा कि वह वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटाले से संबंधित धनशोधन मामले में हिरासत में पूछताछ करने की जांच एजेंसी की याचिका पर गुरुवार को सुनवाई करेगी।

इससे पहले पुरी ने मामले में आत्मसमर्पण करने का अनुरोध करते हुए अदालत में एक आवेदन दिया था। धनशोधन मामला इटली के फिनमेकेनिका की ब्रिटिश सहायक कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड से 12 वीवीआईपी हेलीकाप्टरों की खरीद में कथित अनियमितताओं के बाद दर्ज किया गया था। 

टॅग्स :अगस्ता वेस्टेलैंड मामलाकमलनाथ
Open in App

संबंधित खबरें

मध्य प्रदेश"नौजवानों के भविष्य को सुरक्षित रखना मेरी प्राथमिकता", पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जनसभा को संबोधित कर कहा

भारतChhindwara LS polls 2024: तीन दिन में कमलनाथ को 2 झटके, विधायक शाह के बाद मेयर अहाके बीजेपी में शामिल, क्या होगा नकुलनाथ का!

भारतदून स्कूल क्लब के साथी की पतन-गाथा!, कमलनाथ ने टिकट वितरण में कांग्रेस हाईकमान की अनदेखी का खामियाजा भुगता

भारतMadhya Pradesh: BJP में जाने की अटकलें खारिज होने के बाद Kamal Nath पूरे एक्शन में आ गए !

भारतक्या Kamal Nath के BJP में जाने का अध्याय अभी नहीं हुआ है बंद, Kamal Nath ने दे दिए संकेत !

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Elections 5Th Phase 'जो राम को लाएंगे हम उनको लाएंगे, मोदी देश के फिर से प्रधानमंत्री बने', वोट देने के बाद आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा

भारतMumbai Lok Sabha Elections 2024: बॉलीवुड में जश्न-ए-लोकतंत्र!, अक्षय कुमार, फरहान अख्तर, राजकुमार राव, जाह्नवी कपूर ने डाले वोट, देखें फोटो

भारतLok Sabha Elections 2024: "नेहरू, इंदिरा, राजीव और राहुल सहित गांधी परिवार की चार पीढ़ियों ने संविधान के साथ खिलवाड़ किया है", नरेंद्र मोदी का कांग्रेस पर हमला

भारतNoida school closed: 20 मई से ग्रीष्मकालीन अवकाश, नर्सरी से 8वीं कक्षा तक बंद, भीषण गर्मी और लू से हर कोई बेहाल

भारतNarendra Modi In Odisha: 'मेरे दिल में बहुत बड़ा दर्द होता है', ओडिशा की चुनावी सभा में बोले मोदी