यूपी: रोटोमैक कंपनी का मालिक 5 बैंकों को 500 करोड़ का पलीता लगाकर "लापता"

By रामदीप मिश्रा | Published: February 17, 2018 04:22 PM2018-02-17T16:22:28+5:302018-02-17T16:37:05+5:30

रोटोमैक कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी पान पराग के संस्थापक एमएम कोठारी के बेटे हैं। बताया जाता है कि पिता के निधन के बाद उन्होंने स्टेशनरी का बिजनेस शुरू कर दिया था।

vikram kothari cheated and not returned banks Rs 500 crore loans | यूपी: रोटोमैक कंपनी का मालिक 5 बैंकों को 500 करोड़ का पलीता लगाकर "लापता"

यूपी: रोटोमैक कंपनी का मालिक 5 बैंकों को 500 करोड़ का पलीता लगाकर "लापता"

कानपुर, 17 फरवरी। देश की दूसरी सबसे बड़े सरकारी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए घाटाले के बाद बैंकिंग सेक्टर में एक और घोटला सामने आया है, जिसके बाद हड़कंप मचा हुआ है। यह घोटाला उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ है जो  कलम बनाने वाली नामी कंपनी रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी से जुड़ा हुआ है। बताया जा रहा है कि यह घोटाला लगभग 500 करोड़ रुपए का है।

एबीपी न्यूज की वेबसाइट के मुताबिक, कहा गया कि विक्रम कोठारी 500 करोड़ रुपए का कर्ज लिया जोकि पांच सरकारी बैंकों से लिया गया है। बैंक से लोन लिए एक साल पूरा हो गया, लेकिन पैसा अदा नहीं किया गया। 

PNB घोटालाः जानिए कौन है नीरव मोदी, FIR दर्ज होने से पहले छोड़ दिया देश

खासबात जो सामने आई है उसमें बताया गया कि कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी कहां हैं इसकी किसी के पास कोई जानकारी नहीं है। वहीं, शहर के मालरोड के सिटी सेंटर पर बना रोटोमैक का ऑफिस भी बंद पड़ा हुआ है। आरोप लगाए जा रहे हैं कि सरकारी बैंकों ने नियमों का उल्लंघन कर विक्रम कोठारी की कंपनी को लोन दिया है। मामला सामने आने के बाद बैंक में हड़कंप मच गया है, लेकिन अभी तक कंपनी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

खबर के मुताबिक, यूनियन बैंक एनसीएनटी के तहत कार्रवाई करने की तैयारी में है और विक्रम कोठारी की प्रॉपर्टी को भी बेचने की तैयारी कर रहा है। वहीं इलाहाबाद बैंक कोठारी की प्रॉपर्टी को बेच कर पैसे रिकवर होने की उम्मीद जता रहा है।

इन लोगों पर लगे भारत के करोड़ों रुपए लूटने के आरोप, देश छोड़कर भागे

आपको बता दें कि रोटोमैक कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी पान पराग के संस्थापक एमएम कोठारी के बेटे हैं। बताया जाता है कि पिता के निधन के बाद उन्होंने स्टेशनरी का बिजनेस शुरू कर दिया था। उन्होंने सबसे पहले रोटोमैक के नाम से पेन, स्टेशनरी और ग्रीटिंग्स कार्ड्स बनाए। धीरे-धीरे उनका बिजनेस बढ़ता गया। बिजनेस बढ़ने के बाद उन्होंने रोटोमैक नाम से एक कंपनी बनाई और एक बड़े कारोबारी बन गए। 

Web Title: vikram kothari cheated and not returned banks Rs 500 crore loans

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे