अयोध्या में राम मंदिर के लिये देश भर से आर्थिक सहयोग जुटाएगी विहिप

By भाषा | Published: November 10, 2020 08:36 PM2020-11-10T20:36:50+5:302020-11-10T20:36:50+5:30

VHP will raise financial support from all over the country for Ram temple in Ayodhya | अयोध्या में राम मंदिर के लिये देश भर से आर्थिक सहयोग जुटाएगी विहिप

अयोध्या में राम मंदिर के लिये देश भर से आर्थिक सहयोग जुटाएगी विहिप

जयपुर, 10 नवम्बर विश्व हिन्दू परिषद अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए देश के भर से आर्थिक सहयोग जुटाएगी।

यहां जारी बयान के अनुसार परिषद देश भर में चार लाख गांवों में घर—घर सम्पर्क कर से आर्थिक सहयोग जुटाएगी। इसकी रूपरेखा तय करने के लिए विहिप के अखिल भारतीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने सोमवार को यहां में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह सुरेश भय्याजी जोशी के साथ चर्चा की।

बयान के अनुसार इस अभियान के तहत देशभर के चार लाख गांव में रहने वाले 11 करोड़ परिवारों से संपर्क किया जाएगा। प्रत्येक व्यक्ति से 10 रुपये और प्रति परिवार से 100 रुपये की सहयोग राशि का अनुरोध किया जाएगा। बैठक में मंदिर निर्माण में प्रत्येक घर की भागीदारी हो इसके लिए सभी कार्यकर्ताओं की सक्रिय हिस्सेदारी की योजना पर बातचीत हुई।

बैठक में विहिप के क्षेत्रीय मंत्री सुरेश उपाध्याय, संगठन मंत्री गोपालकृष्ण समेत संघ के तीनों प्रान्तों के प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: VHP will raise financial support from all over the country for Ram temple in Ayodhya

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे