उद्धव ठाकरे ने शिंदे सरकार के मंत्री पर लगाया दाऊद इब्राहिम के गुर्गे से सांठगांठ का आरोप, बोले- "हमारे पास सबूत हैं, एसआईटी करे जांच"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 19, 2023 07:39 AM2023-12-19T07:39:03+5:302023-12-19T07:42:57+5:30

उद्धव ठाकरे ने शिंदे सरकार में शामिल भाजपा मंत्री गिरीश महाजन और भगोड़े डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे सलीम कुट्टा के बीच कथित संबंधों का आरोप लगाया और मामले की विशेष जांच दल (एसआईटी) से जांच कराने की मांग की।

Uddhav Thackeray accused Shinde government minister of collusion with Dawood Ibrahim's henchman, said - "We have evidence, SIT should investigate" | उद्धव ठाकरे ने शिंदे सरकार के मंत्री पर लगाया दाऊद इब्राहिम के गुर्गे से सांठगांठ का आरोप, बोले- "हमारे पास सबूत हैं, एसआईटी करे जांच"

एएनआई

Highlightsउद्धव ठाकरे ने भाजपा मंत्री गिरीश महाजन और भगोड़े डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे को लेकर उठाया सवालउद्धव ने कहा कि मंत्री गिरीश महाजन के करीबी संबंध सलीम कुट्टा के साथ हैं, एसआईटी करे जांचहमारे पास मंत्री गिरीश महाजन के सलीम कुट्टा के साथ एक कार्यक्रम में नाचने के सबूत हैं

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को भाजपा मंत्री गिरीश महाजन और भगोड़े डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे सलीम कुट्टा के बीच कथित संबंधों का आरोप लगाया और मामले की विशेष जांच दल (एसआईटी) से जांच कराने की मांग की।

उद्धव ठाकरे ने कहा, "हमारे पास भाजपा के मंत्री के खिलाफ सबूत मौजूद है, तो फिर एसआईटी क्यों नहीं? विधायक नितेश राणे द्वारा दाऊद इब्राहिम के करीबी सहयोगी सलीम कुट्टा के यूबीटी शिवसेना नेता सुधाकर बडगुजर के साथ कथित संबंधों के संबंध में विधानसभा में मुद्दा उठाए जाने के बाद तो डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने कहा था कि वो जल्द ही जांच के लिए एसआईटी का गठन करेंगे।”

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस ने बीते शुक्रवार को उस डांस पार्टी की एसआईटी जांच शुरू करने की घोषणा की, जिसमें दाऊद के सहयोगी सलीम कुट्टा कथित तौर पर शिवसेना (यूबीटी) के नेता सुधाकर बडगूजर के साथ मौजूद था।

इसके बाद उद्धव ठाकरे ने शिंदे सरकार द्वारा एसआईटी के सेलेक्टिव यूज और मंत्री गिरीश महाजन सहित शिंदे सरकार में शामिल भाजपा के कुछ मंत्रियों के खिलाफ इसी तरह के सबूतों के आधार पर सवाल उठाया गया है। ठाकरे ने भाजपा मंत्री गिरीश महाजन और दाऊद के गुर्गे सलीम कुट्टा के बीच करीबी संबंध होने का आरोप लगाया है।

ठाकरे ने कहा, "हमारे पास मंत्री गिरीश महाजन के ऐसे ही कार्यक्रम में नाचने के सबूत हैं। सदन में ये सबूत दिखाने के बाद भी सरकार हमें बोलने नहीं देती है।"

उन्होंने कहा, "हमारे पास मौजूद सबूतों के आधार पर जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया जाना चाहिए। सब कुछ स्पष्ट होना चाहिए। अब इकबाल मिर्ची, प्रफुल्ल पटेल और नवाब मलिक का क्या होगा, जब उन्हें वॉशिंग मशीन में धोया गया है? नवाब मलिक दाऊद इब्राहिम से जुड़े आरोपों में जेल गया था तो अब क्या हुआ? उन्होंने उस पर कौन सा गौमूत्र छिड़का जाएगा?''

इसके साथ उद्धव ने धारावी पुनर्विकास परियोजना के निंदा करते हुए कहा, "हम चंद्रमा से लोगों को नहीं लाए! हमने अडानी के बारे में सवाल पूछे है और जवाब उनके चमचे जवाब दे रहे हैं।"

इससे पहले महाराष्ट्र सरकार द्वारा कथित तौर पर समूह का पक्ष लेने के विरोध में उद्धव ठाकरे की शिव सेना (ने धारावी से मुंबई में अदानी के कार्यालय तक सड़क मार्च निकाला। ठाकरे ने मराठा आरक्षण के लिए अपनी पार्टी का समर्थन व्यक्त किया लेकिन साथ में यह मांग की कि यह मौजूदा कोटा को प्रभावित नहीं करेगा।

उद्धव ठाकरे ने कहा, "सरकार दूसरों से लिए बिना मराठा आरक्षण कैसे देगी? इसके अलावा अगर मराठों को किसी के आरक्षण को प्रभावित किए बिना आरक्षण मिलता है, तो हम सरकार के रुख का समर्थन करेंगे।"

उन्होंने सूरत डायमंड बोर्स परियोजना को गुजरात में स्थानांतरित करने की भी आलोचना की और इसे मुंबई के हीरा उद्योग को नुकसान पहुंचाने के लिए जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की प्राथमिकताओं और मुंबई में रहने वाले गुजरातियों पर प्रभाव पर सवाल उठाया।

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की प्राथमिकताओं पर सवाल उठाते हुए कहा, "अगर गुजरात मजबूत हो जाएगा तो क्या देश भी मजबूत हो जाएगा? क्या वह अभी भी गुजरात के मुख्यमंत्री हैं? मुंबई में रहने वाले गुजरातियों के बारे में क्या? वे भी प्रभावित होंगे। हम भेदभाव नहीं करते हैं।"

Web Title: Uddhav Thackeray accused Shinde government minister of collusion with Dawood Ibrahim's henchman, said - "We have evidence, SIT should investigate"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे