भोपाल में अवैध रूप से नकदी जब्त करने, गबन करने के आरोप में दो पुलिसकर्मी निलंबित

By भाषा | Published: July 14, 2021 10:01 PM2021-07-14T22:01:37+5:302021-07-14T22:01:37+5:30

Two policemen suspended in Bhopal for illegally confiscation of cash, embezzlement | भोपाल में अवैध रूप से नकदी जब्त करने, गबन करने के आरोप में दो पुलिसकर्मी निलंबित

भोपाल में अवैध रूप से नकदी जब्त करने, गबन करने के आरोप में दो पुलिसकर्मी निलंबित

भोपाल, 14 जुलाई मध्यप्रदेश के भोपाल जिले में बुधवार को दो पुलिसकर्मियों को गुजरात की एक आभूषण कंपनी के कर्मचारी से अवैध तौर पर जब्त की गई रकम में से दो लाख रुपये का गबन करने के आरोप में निलंबित किया गया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश भदौरिया ने बताया कि कथित घटना 10 जुलाई की रात को पुलिस गश्त के दौरान हुई। जब आरक्षक सुमित बघेल और विनोद रावत ने जांच के बहाने एक आभूषण कंपनी के कर्मचारी से अवैध रूप से पांच लाख रुपये जब्त किए।

अधिकारी ने बताया कि आरक्षकों ने जब्त की गई राशि में से दो लाख रुपये अपने पास रख लिए और शेष तीन लाख रुपये अयोध्या नगर पुलिस थाने के प्रभारी को यह कहते हुए सौंप दिए कि बाइक पर सवार दो लोगों से यह राशि बरामद की गई है।

उन्होंने कहा कि मामले का खुलासा होने के बाद पता चला कि पुलिस गश्त के दौरान गुजरात की एक आभूषण कंपनी के कर्मचारी के पास से ये रुपये जब्त किए गए।

एएसपी ने बताया कि दोनों आरक्षकों को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरु कर दी गई है। उन्होंने कहा कि आभूषण कंपनी को उसके रुपये वापस कर दिए गए हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Two policemen suspended in Bhopal for illegally confiscation of cash, embezzlement

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे