Delhi zoo: सफेद बाघिन ने तीन शावकों को जन्म दिया, देखें वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 1, 2022 05:13 PM2022-09-01T17:13:57+5:302022-09-01T17:14:51+5:30

Delhi zoo: 24 अगस्त को जन्मे शावकों को एक महीने तक उनकी सात वर्षीय मां सीता के साथ पृथक रखा जाएगा। सात वर्षीय सफेद बाघ विजय उनका पिता है।

Triple joy Three white tiger cubs born Delhi zoo Sita white tigress on August 24 see video | Delhi zoo: सफेद बाघिन ने तीन शावकों को जन्म दिया, देखें वीडियो

सफेद बाघ का जीवनकाल 12 से 14 साल का होता है। 

Highlightsदिल्ली जू में एक सफेद बाघिन ने तीन स्वस्थ शावकों को जन्म दिया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।दिसंबर 2020 में, एक सफेद बाघिन और उसके तीन शावकों की जन्म संबंधी जटिलताओं के कारण मौत हो गई थी।

नई दिल्लीः दिल्ली जू में एक सफेद बाघिन ने तीन स्वस्थ शावकों को जन्म दिया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि 24 अगस्त को जन्मे शावकों को एक महीने तक उनकी सात वर्षीय मां सीता के साथ पृथक रखा जाएगा। सात वर्षीय सफेद बाघ विजय उनका पिता है।

दिसंबर 2020 में, एक सफेद बाघिन और उसके तीन शावकों की जन्म संबंधी जटिलताओं के कारण मौत हो गई थी। फिलहाल चिड़ियाघर में दो जोड़ी सफेद बाघ और चार बंगाल टाइगर हैं। इनमें एक नर और तीन मादा हैं। आम तौर पर, किसी सफेद बाघ का जीवनकाल 12 से 14 साल का होता है। 

चिड़ियाघर के अधिकारियों के मुताबिक, सभी शावक सफेद हैं और उनकी टीम बाघिन और शावकों पर चौबीसों घंटे नजर रखे हुए है। दिल्ली चिड़ियाघर के निदेशक धर्मदेव राय ने एक वीडियो संदेश में कहा, "मां और शावक ठीक हैं।"

Web Title: Triple joy Three white tiger cubs born Delhi zoo Sita white tigress on August 24 see video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे