जम्मू कश्मीर में कोरोना संबंधी नए दिशानिर्देशों के लागू होने के बीच ट्रांसपोर्टर हड़ताल पर

By भाषा | Published: April 21, 2021 06:27 PM2021-04-21T18:27:36+5:302021-04-21T18:27:36+5:30

Transporter on strike amid new implementation of Corona guidelines in Jammu and Kashmir | जम्मू कश्मीर में कोरोना संबंधी नए दिशानिर्देशों के लागू होने के बीच ट्रांसपोर्टर हड़ताल पर

जम्मू कश्मीर में कोरोना संबंधी नए दिशानिर्देशों के लागू होने के बीच ट्रांसपोर्टर हड़ताल पर

जम्मू, 21 अप्रैल जम्मू में निजी ट्रांसपोर्टरों ने कोरोना वायरस संबंधी नए सरकारी आदेश के खिलाफ बुधवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी। नए कोविड दिशानिर्देशों के तहत सार्वजनिक परिवहन वाहनों में बैठने की क्षमता 50 प्रतिशत कर दी गयी है।

हाल के दिनों में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में तेज वृद्धि पर काबू के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। इनमें बाजारों और मॉल के खोलने पर भी रोक लगायी गयी है। नए आदेश बुधवार सुबह से प्रभावी हो गए।

आदेश का विरोध करते हुए ट्रांसपोर्टरों ने किरायों में वृद्धि पर जोर देते हुए हड़ताल शुरू कर दी।

जम्मू कश्मीर ट्रांसपोर्टर वेलफेयर फोरम (टीडब्ल्यूएफ) के आह्वान पर अधिकतर निजी बसों, मिनी-बसों और कैब ऑपरेटरों ने परिचालन रोक दिया वहीं तिपहिया वाहन सामान्य दिनों की तरह चल रहे थे जिससे यात्रियों को कुछ हद तक राहत मिली।

टीडब्ल्यूएफ के अध्यक्ष टीएस वजीर ने कहा कि सरकार ने उनसे सलाह लिए बिना निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि 50 प्रतिशत यात्रियों के साथ अपने वाहन चला पाना ट्रांसपोर्टरों के लिए संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं और महामारी शुरू होने के बाद से ट्रांसपोर्टर सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

इस बीच सरकार ने यात्रियों की सुविधा के लिए विभिन्न मार्गों पर राज्य परिवहन निगम (एसआरटीसी) की बसों को चलाया। वहीं 50 प्रतिशत दुकानें बंद रखने के सरकारी आदेश को लागू करने के लिए पुलिसकर्मी शहर के मुख्य बाजारों में गश्त करते देखे गए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Transporter on strike amid new implementation of Corona guidelines in Jammu and Kashmir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे