दिल्ली में घने कोहरे के कारण ट्रेन और फ्लाइट हुईं प्रभावित, मौसम विभाग ने जताई ये संभावना

By आकाश चौरसिया | Published: January 23, 2024 11:09 AM2024-01-23T11:09:40+5:302024-01-23T11:23:46+5:30

दिल्ली में फॉग अधिक होने की वजह से कई हवाईजहाज भी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अपने निर्धारित समय से उड़ान भर रहे हैं। दिल्ली पहुंचने वाली लगभग 28 लंबी दूरी की ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से पांच घंटे या उससे अधिक की देरी से चल रही हैं।

Trains and flights affected due to dense fog in Delhi IMD express this possibility | दिल्ली में घने कोहरे के कारण ट्रेन और फ्लाइट हुईं प्रभावित, मौसम विभाग ने जताई ये संभावना

फोटो क्रेडिट- (एएनआई)

Highlightsघने कोहरे के कारण और विपरीत मानसून से दिल्ली में आने वाली फ्लाइट और ट्रेन भी प्रभावितदिल्ली पहुंचने वाली लगभग 28 लंबी दूरी की ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से पांच घंटे लेटमौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज का तापमान 7 से 18 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा

नई दिल्ली: घने कोहरे के कारण और विपरीत मानसून से दिल्ली में आने वाली फ्लाइट और ट्रेन भी प्रभावित हुई। यह स्थिति राजधानी में ही नहीं रही, बल्कि एनसीआर में यह दृश्य देखा गया। 

जबकि, दिल्ली में फॉग अधिक होने की वजह से कई हवाईजहाज भी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अपने निर्धारित समय से उड़ान भर रहे हैं। दिल्ली पहुंचने वाली लगभग 28 लंबी दूरी की ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से पांच घंटे या उससे अधिक की देरी से चल रही हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज का तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है और विभाग की मानें तो मानसून इससे ज्यादा हुआ तो यह 18 डिग्री तक पहुंचेगा। हालांकि, मंगलवार की सुबह दिल्ली का तापमान 6.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

उत्तरी रेलवे के अनुसार, 28 ट्रेन जिनमें हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, राजेंद्रनगर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, बेंगलुरु-निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस, आजमगढ़-दिल्ली कैफियत एक्सप्रेस, बनारस-नई दिल्ली एक्सप्रेस और अमृतसर कटिहार आम्रपाली एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 2 से 5 घंटे देरी से चल रही है। 

आईएमडी की मानें तो दिल्ली में 26 जनवरी तक मानसून ऐसे ही रहने वाला है। इसके अलावा फॉग 27 और 28 जनवरी को भी यही स्थिति बने रहने की संभावना जताई है। आईएमडी ने ये भी बताया कि पंजाब, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में भी 26 जनवरी तक इसी तरह घने कोहरा रहने वाला है। 

वहीं बीते सोमवार को आईएमडी ने बताया था कि कोहरे ज्यादा होने की वजह से जम्मू, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और झारखंड में भी इसी तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा। 

Web Title: Trains and flights affected due to dense fog in Delhi IMD express this possibility

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे