टूरिस्ट गाइडों ने उद्धव से औरंगाबाद के पास स्थित पर्यटन स्थलों को खोलने का आग्रह किया

By भाषा | Published: November 13, 2020 07:30 PM2020-11-13T19:30:01+5:302020-11-13T19:30:01+5:30

Tourist guides urged Uddhav to open tourist places near Aurangabad. | टूरिस्ट गाइडों ने उद्धव से औरंगाबाद के पास स्थित पर्यटन स्थलों को खोलने का आग्रह किया

टूरिस्ट गाइडों ने उद्धव से औरंगाबाद के पास स्थित पर्यटन स्थलों को खोलने का आग्रह किया

औरंगाबाद, 13 नवंबर महाराष्ट्र के औरंगाबाद में टूरिस्ट गाइडों के संगठन ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर यहां स्थित पर्यटन स्थलों को खोले जाने का आग्रह किया और कहा है कि कोविड-19 के चलते इन स्थलों के बंद रहने से कई लोगों के सामने ‘‘भूखों मरने’’ की नौबत आ गई है।

पत्र में ‘अजंता गाइड्स एसोसिएशन’ ने कहा है कि राज्य के इस हिस्से में स्थित स्मारक 17 मार्च से बंद हैं और पर्यटन पर निर्भर अनेक लोग बेरोजगार हो गए हैं तथा कई को गंभीर संकट का सामना करना पड़ रहा है।

संगठन के संयुक्त सचिव अबरार हुसैन ने पीटीआई-भाषा से कि यहां 68 पंजीकृत गाइड हैं और प्रत्येक व्यक्ति को लगभग 20,000 रुपये महीने का नुकसान हो रहा है क्योंकि कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते स्मारक इत्यादि बंद हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे सामने भूखों मरने की नौबत आ गई है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Tourist guides urged Uddhav to open tourist places near Aurangabad.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे