Top Afternoon News: Terrorist attack in Jammu and Kashmir, Ganesh Charuthi festival canceled | Top Afternoon News: जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला, गणेश चर्तुथी उत्सव रद्द
शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द होगा

Highlightsमिजोरम सरकार ने आंशिक लॉकडाउन के लिए नए दिशा निर्देश जारी किएजांच अभियान से संक्रमण के आंकड़े बढ़ेंगे लेकिन मौत के मामले कम होंगे : योगीनोएडा में कोरोना वायरस संक्रमण के 58 नए मामले, अब तक 22 की मौत

भारत में बुधवार को कोविड-19 से एक दिन में रिकॉर्ड 507 लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 17,400 हो गई। वहीं, संक्रमण के 18,653 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 5,85,493 पर पहुंच गई। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कोविड-19 महामारी के खिलाफ बहादुरी के साथ अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह कर रहे चिकित्सकों की सराहना की और कहा कि वे खुद अपनी जिंदगी को खतरे में डालकर दूसरों की रक्षा कर रहे हैं। 

कोविड-19 महामारी को देखते हुए लाल बाग राजा गणेश मंडल ने इस साल गणेश चतुर्थी उत्सव रद्द करने की घोषणा की है। यह मंडल मुंबई में अपने पंडाल में गणपति की बेहद आकर्षक प्रतिमा तैयार करता है। 

जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में बुधवार को आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों के एक दल पर हमला कर दिया, जिसमें सीआरपीएफ के कम से कम एक जवान और अन्य नागरिक की जान चली गई। आतंकवादी हमले में दो अन्य जवान घायल भी हुए हैं। 

एनएलसी इंडिया के थर्मल संयंत्र में बुधवार को एक बॉयलर में विस्फोट से छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 17 घायल हो गए। यहां कई श्रमिकों के फंसे होने की आशंका है। 

हांगकांग की नेता कैरी लैम ने औपनिवेशिक ब्रिटेन से इस अर्द्धस्वायत्त क्षेत्र को सौंपे जाने की वर्षगांठ पर बुधवार को अपने भाषण में यहां चीन की केंद्र सरकार के नए सुरक्षा कानून को लागू किए जाने का मजबूती से समर्थन किया। 

उत्तरी तेहरान में एक मेडिकल क्लीनिक में गैस रिसाव से हुए विस्फोट में 19 लोगों की मौत हो गई। 

अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ एंथनी फाउची कहा कि अगर अमेरिकी नागरिक जन स्वास्थ्य नियमों का पालन नहीं करते तो देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,00,000 मामले तक सामने आ सकते हैं। 

सरकार ने जून में जीएसटी से 90,917 करोड़ रुपये एकत्र किए। ये आंकड़ा मई में 62,009 करोड़ रुपये और अप्रैल में 32,294 करोड़ रुपये था। 

ई-कॉमर्स वेबसाइट पर बेचे जाने वाले उत्पादों को किस देश में बनाया गया है, इसकी जानकारी देने के लिए दायर जनहित याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने केंद्र से राय मांगी है। 

कार्लाइल समूह एयरटेल के डेटा सेंटर के व्यवसाय ‘नेक्सट्रा डेटा’ में 23.5 करोड़ डॉलर (करीब 1,780 करोड़ रुपये) में 25 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगा। 

विमानन ईंधन या एटीएफ की कीमत में बुधवार को 7.5 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई, जबकि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन कोई बदलाव नहीं हुआ। 

आक्रामक हरफनमौला रविंद्र जड़ेजा को विजडन मैगजीन ने 21वीं सदी का भारत का सबसे उपयोगी टेस्ट खिलाड़ी चुना है। 

भारत ने एशियन कप 2027 फुटबॉल की मेजबानी के लिये दावेदारी की है । एशियाई फुटबॉल महासंघ ने बताया कि भारत समेत पांच देश मेजबानी की दौड़ में हैं । 

Web Title: Top Afternoon News: Terrorist attack in Jammu and Kashmir, Ganesh Charuthi festival canceled
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे