Top News: देशभर में एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 9987 मामले आए सामने, दिल्ली में जुलाई के अंत तक हो सकते हैं 5.5 लाख केस, पढ़ें बड़ी खबरें

By भाषा | Published: June 9, 2020 02:47 PM2020-06-09T14:47:50+5:302020-06-09T14:47:50+5:30

एक क्लिक में पढ़ें 9 जून 2020 दोपहर दो बचे तक की देश और दुनिया की बड़ी खबरें..

Top Afternoon News: 9987 new COVID-19 cases India records highest single-day spike | Top News: देशभर में एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 9987 मामले आए सामने, दिल्ली में जुलाई के अंत तक हो सकते हैं 5.5 लाख केस, पढ़ें बड़ी खबरें

मंगलवार दोपहर दो बजे तक मुख्य समाचार एक जगह पर पढ़े। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और मंगलवार को 9987 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 2 लाख 66 हजार 598 हो गई है। वहीं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि ऐसा आकलन है कि दिल्ली में 31 जुलाई तक संक्रमण के मामले बढ़कर 5.5 लाख तक पहुंच सकते हैं। मंगलवार दोपहर दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी समाचार इस प्रकार हैं :

देश में 9,987 नए मामलों के बाद संक्रमितों की संख्या 2,66,598, मृतकों की संख्या 7,466

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में रिकॉर्ड 9,987 मामले सामने आए हैं, जिसके बाद मंगलवार सुबह आठ बजे तक कुल संक्रमितों की संख्या 2,66,598 हो गई। वहीं एक दिन में रिकॉर्ड 266 लोगों की मौत के साथ ही मृतकों की संख्या 7,466 तक पहुंच गई।

दिल्ली में सामुदायिक संक्रमण नहीं, जुलाई अंत तक हो सकते हैं 5.5 लाख मामले: सिसोदिया

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को कहा कि केंद्र के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है कि दिल्ली में सामुदायिक संक्रमण नहीं हुआ है। वहीं ऐसा आकलन है कि 31 जुलाई तक संक्रमण के मामले बढ़कर 5.5 लाख तक पहुंच सकते हैं।

केन्द्र और राज्य सरकारें 15 दिन के भीतर कामगारों को उनके पैतृक स्थान पहुंचाए: न्यायालय

उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को केन्द्र और राज्य सरकारों को निर्देश दिया कि लॉकडाउन की वजह से पलायन कर रहे सभी कामगारों को 15 दिन के भीतर उनके पैतृक स्थान पहुंचाया जाये और उनके पुनर्वास के लिये श्रमिकों के कौशल का आकलन करने के बाद रोजगार योजनायें तैयार की जायें।

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास गोलाबारी की

पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास भारी गोलाबारी की, जिसका भारतीय सेना ने तत्काल करारा जवाब दिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

सीएए का विरोध ममता बनर्जी को भारी पड़ेगा: शाह

गृह मंत्री एवं भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांगेस सरकार पर निशाना साधते हुए राज्य में राजनीतिक हिंसा का बोलबाला होने का आरोप लगाया और कहा कि नागरिकता संशोधन कानून का विरोध मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को काफी भारी पड़ेगा और बंगाल की जनता उन्हें राजनीतिक शरणार्थी बना देगी।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस से एक दिन में 100 से अधिक मौत

पाकिस्तान में पहली बार एक ही दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 100 से अधिक मौतें हुई हैं, जिससे देश में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 2,172 हो गई।

वायरस के चलते रद्द हुआ एशियाई शांति पुरस्कार

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते फिलीपीन का शांति पुरस्कार इस बार रद्द कर दिया गया है। यह तीसरी बार है जब एशिया का नोबेल पुरस्कार कहे जाने वाले इस वार्षिक सम्मान को पिछले छह दशकों में रद्द किया गया हो।

मारुति ने वाहन ऋण के लिए महिंद्रा फाइनेंस के साथ समझौता किया

मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मंगलवार को कहा कि उसने वाहन ऋणों के लिए महिंद्रा फाइनेंस के साथ समझौता किया है।

द्रविड़ ने कहा, आज की क्रिकेट में फिट नहीं बैठ पाता

राहुल द्रविड़ को यह स्वीकार करने में कोई दिक्कत नहीं कि वह जिस तरह से धीमी बल्लेबाजी करते थे उसे देखते उनके लिये आज की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बने रहना मुश्किल होता लेकिन इसके साथ ही उनका मानना है कि रक्षात्मक तकनीक का अस्तित्व बना रहेगा भले ही इसका महत्व कम होता जा रहा है।

दर्शकों की वापसी: सुपर रग्बी मैच में 35,000 प्रशंसकों के पहुंचने की उम्मीद

डुनेडिन स्थित हाईलैंडर्स को उम्मीद है कि शनिवर को चीफ्स के खिलाफ सुपर रग्बी मैच के लिए 20 हजार दर्शक पहुंचेंगे। कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के बाद यह पहला बड़ा रग्बी मैच है जो दर्शकों की मौजूदगी में आयोजित होगा।

Web Title: Top Afternoon News: 9987 new COVID-19 cases India records highest single-day spike

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे