Today's Top News: निर्भया मामले में दोषी मुकेश की याचिका पर SC आज सुनाएगा फैसला, शाहीन बाग के प्रदर्शकारी जंतर मंतर पर देंगे धरना

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 29, 2020 07:45 AM2020-01-29T07:45:34+5:302020-01-29T07:45:34+5:30

16 दिसंबर, 2012 को दिल्ली में हुए सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड के दोषी मुकेश की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है। कोर्ट आज (बुधवार) को इस पर अपना फैसला सुनाएगा।

Today's top news: SC will pronounce verdict on Mukesh's plea guilty in Nirbhaya case, Shaheen Bagh demonstrator will protest at Jantar Mantar | Today's Top News: निर्भया मामले में दोषी मुकेश की याचिका पर SC आज सुनाएगा फैसला, शाहीन बाग के प्रदर्शकारी जंतर मंतर पर देंगे धरना

निर्भया मामले में SC आज सुनाएगा फैसला

Highlightsशाहीन बाग के प्रदर्शनकारी आज जंतर मंतर पर देंगे धरना, बुजुर्ग महिलाएं लेंगी हिस्सा।तीसरा टी-20 आज, न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज अपने नाम करने के लिए उतरेगी टीम इंडिया।

दोषी मुकेश को फांसी से मिलेगी राहत या लगेगा झटका, सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

16 दिसंबर, 2012 को दिल्ली में हुए सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड के दोषी मुकेश की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है। कोर्ट आज (बुधवार) को इस पर अपना फैसला सुनाएगा। इस याचिका मे राष्ट्रपति के दया याचिका खारिज करने के आदेश को चुनौती दी गई है, साथ ही डेथ वारंट एक फरवरी के डेथ वारंट पर भी रोक लगाने की मांग की गई है। दोनों ही मामलों में बुधवार को फैसला होगा।

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी आज जंतर मंतर पर देंगे धरना, बुजुर्ग महिलाएं लेंगी हिस्सा
शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी आज जंतर मंतर पर धरना देंगे। इस धरना प्रदर्शन में बुजुर्ग महिलाएं भी हिस्सा लेंगी। दरअसल, नागरिकता संसोधित कानून (सीएए) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन में शामिल लोग अब पुलिसिया कार्रवाई की अफवाहों से सहमे हुए हैं। हर घंटे सोशल मीडिया पर नई अफवाह तैर रही है। कुछ लोगों का कहना है कि कभी भी पुलिस धरने को हटा सकती है। इसी बीच प्रदर्शन पर राजनीतिक बयानबाजी भी सभी पार्टियां कर रही हैं। भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि सरकार बनने पर 24 घंटे के अंदर प्रदर्शन कर रहे लोगों को वहां से हटा दिया जाएगा। 

तीसरा टी-20 आज, न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज अपने नाम करने के लिए उतरेगी टीम इंडिया
भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी-20 आज होगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला तीसरा टी20 मुकाबला आज हैमिल्टन के सेडन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। पांच मैचों की टी20 सीरीज में लगातार दो मैच जीतकर टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज को अपने पड़ले में कर लिया है। अब अगर आज होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को धूल चटा दी को सीरीज भारत के नाम हो जाएगी।

बीटिंग रिट्रीट: बंद रहेंगे दो मेट्रो स्टेशन, कई रास्तों को भी किया गया सील
बीटिंग रिट्रीट कार्यक्रम के कारण दिल्‍ली मेट्रो के कुछ मेट्रो स्‍टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव के समय में बदलाव किया गया है। 29 जनवरी बुधवार को मेट्रो के दो स्‍टेशन बंद रहेंगे। हालांकि यह पूरे दिन बंद नहीं रहेंगे यहां कुछ ही देर के लिए मेट्रो के समय में बदलाव किया गया है। सुरक्षा के लिहाज से यह फैसला लिया गया है। यहां मेट्रो दो बजे से लेकर शाम 6:30 तक नहीं रुकेगी।

अमित शाह की रैली दिल्ली में तीन जगहों पर आज होगी
दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान को आगे बढ़ाते हुए भाजपा नेता व गृह मंत्री अमित शाह आज दिल्ली में तीन जगहों पर रैली करेंगे। बता दें कि अमित शाह ने दिल्ली में पूरी ताकत झोंक दी है। पिछले दिनों मटियाला में चुनावी रैली कर विपक्ष पर जोरदार हमला बोला था। इस दौरान उन्होंने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक, अनुच्छेद 370 और दिल्ली में हुई हिंसा का जिक्र किया। खासतौर पर अमित शाह अपनी रैलियों में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल को निशाने पर ले रहे हैं। उन्होंने कहा, राहुल बाबा एंड कंपनी तैयार थी, उन्होंने तुरंत विरोध किया और कहा कि अनुच्छेद 370 को मत हटाओ, खूनखराबा होगा। 

Web Title: Today's top news: SC will pronounce verdict on Mukesh's plea guilty in Nirbhaya case, Shaheen Bagh demonstrator will protest at Jantar Mantar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे