Today's Evening Top News: अमित शाह ने कहा- समय पर पूरा होगा करतारपुर गलियारे का काम, थरूर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, पढ़ें सभी खबरें

By भाषा | Published: August 31, 2019 07:05 PM2019-08-31T19:05:33+5:302019-08-31T19:05:33+5:30

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को शहर की एक अदालत से कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर की 2014 में मौत के मामले में आत्महत्या के लिए उकसाने या ‘‘इसके विकल्प में’’ हत्या के आरोप में अभियोजन चलाने का अनुरोध किया।

Today's Evening Top News: Amit Shah says Committed to complete Kartarpur corridor on time, all latest news | Today's Evening Top News: अमित शाह ने कहा- समय पर पूरा होगा करतारपुर गलियारे का काम, थरूर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, पढ़ें सभी खबरें

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह। (फाइल फोटो)

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि मोदी सरकार करतारपुर गलियारे का काम तय समय पर पूरा करने को लेकर प्रतिबद्ध है।

कर्नाटक से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डी के शिवकुमार धन शोधन के एक मामले में लगातार दूसरे दिन शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को शहर की एक अदालत से कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर की 2014 में मौत के मामले में आत्महत्या के लिए उकसाने या ‘‘इसके विकल्प में’’ हत्या के आरोप में अभियोजन चलाने का अनुरोध किया।

असम में बहुप्रतीक्षित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) की अंतिम सूची शनिवार को जारी कर दी गई जिसमें 19 लाख से अधिक आवेदक अपना स्थान बनाने में विफल रहे । इससे सूची से बाहर रखे गए आवेदकों का भविष्य अधर में लटक गया है क्योंकि यह सूची असम में वैध भारतीय नागरिकों की पुष्टि से संबंधित है।

महाराष्ट्र के धुले जिले में शनिवार की सुबह एक रसायन कारखाने में गैस सिलेंडरों में हुए धमाके में 13 कर्मियों की मौत हो गई और 58 अन्य घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी।

असम सरकार ने शनिवार को दावा किया कि कई वास्तविक भारतीय राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) की अंतिम सूची से छूट गये है लेकिन उन्हें घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि उनके पास विदेशी न्यायाधिकरण (एफटी) में अपील करने का विकल्प उपलब्ध है।

भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जे खत्म करने पर भारत-पाकिस्तान में व्याप्त तनाव के बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि कश्मीर मुद्दा सुलझाने के लिए युद्ध कोई विकल्प नहीं है।

हांगकांग में शनिवार को संसद के बाहर प्रदर्शन करने के लिए एकत्र हुए लोकतंत्र समर्थकों पर पुलिस ने पानी की बौछारें की और आंसू गैस के गोले छोड़े।

अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (एफआईएच) की कोशिश है कि 2020 तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में अगर भारत और पाकिस्तान का आमना सामना होता है तो वे अपने घरेलू और विदेशी जमीन पर होने वाले मैच यूरोप में खेलें।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पुष्टि कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के शीर्ष अधिकारी सितंबर और अक्टूबर में सुरक्षा का जायजा लेने के लिए देश का दौरा करेंगे।

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने शनिवार को कहा कि ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स एवं यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के बैंक में विलय पर चर्चा के लिए जल्द ही उसके निदेशक मंडल की बैठक होगी।

उद्योग मंडल फिक्की ने शनिवार को कहा कि अप्रैल-जून तिमाही में देश की आर्थिक वृद्धि दर के लुढ़ककर छह साल से अधिक समय के निचले स्तर पांच प्रतिशत पर आ जाना निवेश एवं उपभोक्ता मांग में 'उल्लेखनीय कमी' को दिखाता है।

Web Title: Today's Evening Top News: Amit Shah says Committed to complete Kartarpur corridor on time, all latest news

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे