उत्तर पूर्वी दिल्ली में मुठभेड़ के बाद तीन लुटेरे गिरफ्तार

By भाषा | Published: April 16, 2021 01:40 PM2021-04-16T13:40:43+5:302021-04-16T13:40:43+5:30

Three robbers arrested after an encounter in North East Delhi | उत्तर पूर्वी दिल्ली में मुठभेड़ के बाद तीन लुटेरे गिरफ्तार

उत्तर पूर्वी दिल्ली में मुठभेड़ के बाद तीन लुटेरे गिरफ्तार

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल पुलिस ने लूटपाट की कोशिश करने के तीन आरोपियों को यहां कुछ देर चली मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में बृहस्पतिवार रात को आपराधिक पृष्ठभूमि वाले आरोपियों साबिर (30), रवि (32) और जुबेर (22) को गिरफ्तार किया गया।

साबिर और रवि के पैरों में गोलियां लगी हैं और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

थाना प्रभारी अशोक शर्मा और उनकी टीम रात्रिकालीन कर्फ्यू का पालन सुनिश्चित करने के लिए गश्त पर थी और तभी उसने तीन लोगों को स्कूटी पर एक हथियार के साथ देखा।

पुलिस ने बताया कि वे 66 फुटा रोड़ पर कांवड़ मंदिर के निकट एक व्यक्ति को लूटने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पुलिस के वहां पहुंचने पर उन्होंने भागने की कोशिश की, लेकिन शर्मा ने उनका पीछा किया।

पुलिस ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन आरोपियों ने गोलियां चला दीं।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और वे सड़क पर गिर गए। इसके बाद, उन्होंने भागने की कोशिश की और पुलिस बल पर फिर से गोलीबारी की।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर पूर्वी) संजय कुमार सेन ने बताया कि हेड कांस्टेबल अनिल और कांस्टेबल जोगिंदर ने ‘‘आत्म-रक्षा में जवाबी कार्रवाई’’ की और सबीर एवं रवि के पैर में गोलियां लगीं।

तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ कानून की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सेन ने बताया कि उनके पास से बरामद स्कूटी कहीं से चोरी की गई है। आरोपियों के पास से छह जिंदा कारतूस के साथ एक अत्याधुनिक पिस्तौल, गोलियों के साथ देसी पिस्तौल और इस्तेमाल किया गया एक कारतूस बरामद किया गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Three robbers arrested after an encounter in North East Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे