जयपुर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

By भाषा | Published: April 21, 2021 06:28 PM2021-04-21T18:28:52+5:302021-04-21T18:28:52+5:30

Three people arrested for black marketing of Remedisvir injection in Jaipur | जयपुर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

जयपुर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

जयपुर, 21 अप्रैल राजस्‍थान पुलिस ने कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज में काम आने वाले महत्‍वपूर्ण इंजेक्शन रेमडेसिविर की जयपुर में कालाबाजारी का खुलासा करने का दावा करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जो इंजेक्शन की एक-एक शीशी 15-15 हजार रुपये में बेच रहे थे।

जयपुर के पुलिस आयुक्‍त आनंद श्रीवास्‍तव ने बुधवार को बताया कि शहर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की किल्लत व भारी मांग होने के कारण इसकी कालाबाजारी और उसे मुहंमांगी कीमतों पर बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए गठित टीम ने यह कार्रवाई की।

टीम ने आरोपी जयप्रकाश वर्मा, दलवीर सिंह और विकास मित्तल को गिरफ्तार किया है जबकि बसंत कुमार, विक्रम गुर्जर और शंकर माली को हिरासत में लिया है। उनके कब्जे से रेमडेसिविर इंजेक्शन की चार शीशियां जब्त की गयी हैं।

श्रीवास्‍तव के अनुसार, पूछताछ में पता चला है कि आरोपी विक्रम व शंकर माली गुड़गांव से रेमडेसिविर इंजेक्शन की 725 शीशियां खरीद कर लाए थे और उन्‍हें जयपुर शहर में ऊंची कीमतों पर दलालों के मार्फत बेच रहे थे। आरोपियों ने इंजेक्शन 15-15 हजार रुपये तक में बेचने की बात कबूली है।

पुलिस इस मामले में आगे जांच कर रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Three people arrested for black marketing of Remedisvir injection in Jaipur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे