टीचर ने 5वीं कक्षा के अल्पसंख्यक छात्रों को कहा, "यह तुम्हारा देश नहीं, हिंदुओं का है, तुम पाकिस्तान चले जाओ"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 3, 2023 08:47 AM2023-09-03T08:47:22+5:302023-09-03T08:55:52+5:30

कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में प्राथमिक स्कूल में पढ़ाने वाली एक महिला टीचर ने कक्षा 5 में पढ़ने वाले अल्पसंख्यक छात्रों को डांटते हुए कहा कि भारत उनका देश नहीं है, उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

Teacher scolds Muslim students in Karnataka, says, "This is not your country, it belongs to Hindus, you go to Pakistan" | टीचर ने 5वीं कक्षा के अल्पसंख्यक छात्रों को कहा, "यह तुम्हारा देश नहीं, हिंदुओं का है, तुम पाकिस्तान चले जाओ"

सांकेतिक तस्वीर

Highlightsकर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में प्राथमिक स्कूल की शिक्षिका ने छात्रों से की बेहद अपमानजनक बातें शिक्षिका ने अल्पसंख्यक छात्रों से कहा कि भारत हिंदुओं का देश है, उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिएशिक्षिका ने छात्रों को न सिर्फ पाकिस्तान जाने को कहा बल्कि यह भी कहा कि तुम तो हमारे गुलाम रहे हो

बेंगलुरु:कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में प्राथमिक स्कूल में पढ़ाने वाली एक महिला टीचर ने बीते गुरुवार को कक्षा 5 में पढ़ने वाले अल्पसंख्यक समुदाय के दो छात्रों को डांटते हुए कहा कि भारत उनका देश नहीं है, उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

जानकारी के अनुसार शिवमोग्गा जिले के शिक्षा अधिकारियों ने घटना की जानकारी होने पर कहा कि शिक्षा विभाग ने शनिवार को सरकारी स्कूल की शिक्षिका मंजुला देवी का तबादला कर दिया है और उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई है आखिरकार उन्होंने कक्षा 5 के दो मुस्लिम छात्रों को कथित तौर पर "पाकिस्तान जाने" के लिए क्यों कहा था।

गुरुवार की इस घटना ने उस वक्त तूल पकड़ा, जब सूबे की विपक्षी पार्टी जनता दल सेक्युलर के अल्पसंख्यक शाखा के जिला अध्यक्ष ए नजरुल्लाह ने मामले में हस्तक्षेप किया और शिक्षा विभाग में टीचर मंजुला देवी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि मंजुला देवी गुरुवार को 5वीं कक्षा के बच्चों को पढ़ा रही थीं, तभी दो अल्पसंख्यक छात्र आपस में झगड़ा करने लगे। महिला शिक्षिका मंजुला देवी ने दोनों छात्रों को डांटा और कथित तौर पर कहा कि "भारत उनका देश नहीं है"।

उन्होंने कहा, “जब बच्चों ने हमें घटना के बारे में बताया तो हम स्तब्ध रह गए। हमने सार्वजनिक निर्देश उप निदेशक (डीडीपीआई) के पास शिकायत दर्ज की और विभाग ने शिक्षिका मंजुला देवी के खिलाफ कार्रवाई की है।”

शिक्षा विभाग की ओर से इस घटना की जांच करने वाले खंड शिक्षा अधिकारी बी नागराज ने कहा कि शिक्षिका मंजुला देवी लगाये गये आरोप सही हैं क्योंकि कक्षा 5वीं के अन्य छात्रों ने घटना की पुष्टि की है।

खंड शिक्षा अधिकारी बी नागराज ने कहा, “शिक्षक ने कथित तौर पर कक्षा में अल्पसंख्य छात्रों से कहा, 'यह तु्म्हारा देश नहीं है, यह हिंदुओं का देश है, तुम्हें अपने देश पाकिस्तान चले जाना चाहिए। तुम तो हमेशा के लिए हमारे गुलाम रहे हो।''

खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि उन्होंने मामले की जांच पूरी कर ली है और घटना की रिपोर्ट विभाग में सौंप दी है और शिक्षिका मंजुला देवी पर कोई भी कार्रवाई वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश के अनुसार की जाएगी।

Web Title: Teacher scolds Muslim students in Karnataka, says, "This is not your country, it belongs to Hindus, you go to Pakistan"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे