एसटीएफ ने फरार चल रहे बाप-बेटे की हत्या के दोषी को गिरफ्तार किया

By भाषा | Published: October 3, 2021 07:14 PM2021-10-03T19:14:46+5:302021-10-03T19:14:46+5:30

STF arrested the accused of murder of absconding father-son | एसटीएफ ने फरार चल रहे बाप-बेटे की हत्या के दोषी को गिरफ्तार किया

एसटीएफ ने फरार चल रहे बाप-बेटे की हत्या के दोषी को गिरफ्तार किया

नोएडा (उत्तर प्रदेश), तीन अक्टूबर उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने बाप-बेटे की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाए जाने के बावजूद फरार चल रहे दोषी को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी जिले से गिरफ्तार किया है।

वहीं एक अन्य मामले में एसटीएफ ने मुजफ्फरनगर जिले में गुड व्यापारी के घर पर हुई डकैती के सिलसिले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के पुलिस अधीक्षक कुलदीप नारायण सिंह ने रविवार को बताया, ‘‘मथुरा जिले के छाता थाना क्षेत्र निवासी राधाचरण ग्राम प्रधान चुनाव से जुड़ी रंजिश के कारण 1997 में सुखीचंद्र, खचेरा तथा बलिराम की गोली मारकर हत्या कर दी थी।’’ उन्होंने बताया कि राधाचरण को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था और एक साल बाद उसे जमानत मिली। जेल से बाहर निकलते ही उसने 2018 में उसने सुखीचंद के बेटे श्रवण की हत्या कर दी।

सिंह ने बताया कि मथुरा की अदालत ने हत्या के मामले में 2020 में राधाचरण को आजीवन कारावास की सजा सुनायी थी, सजा सुनाए जाने के दौरान ही वह सभी से आंख बचाकर फरार हो गया था।

उन्होंने बताया कि अदालत ने राधाचरण के घर की कुर्की के आदेश निर्गत किया था। गिरफ्तारी से बचने के लिए वह पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में अपने किसी रिश्तेदार के यहां रह रहा था।

अधिकारी ने बताया कि उसपर 50हजार रुपये का इनाम भी घोषित था।

एसपी ने बताया कि इतना ही नहीं राधाचरण ने पुलिस को गुमराह करने के लिए 12 अक्टूबर, 2020 को हरियाणा के पलवल थाने में अपनी गुमशुदगी दर्ज करायी।

उन्होंने बताया कि दोषी की गिरफ्तारी के लिए एसपी राजकुमार मिश्रा के नेतृत्व में गठित टीम ने जांच के दौरान मिले साक्ष्यों के आधार पर राधाचरण को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: STF arrested the accused of murder of absconding father-son

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे