टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों में किसानों को तीन दिन में मुआवजा देना शुरू करें: अशोक गहलोत

By भाषा | Published: January 12, 2020 06:57 AM2020-01-12T06:57:27+5:302020-01-12T06:57:27+5:30

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला कलेक्टर टिड्डी आक्रमण पर लगातार प्रभावी निगरानी रखें और किसानों से सम्पर्क रखकर नुकसान होने की स्थिति में जल्द से जल्द उन्हें मुआवजा दिलवाएं।

Start giving compensation to affected farmers in three days: Ashok Gehlot | टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों में किसानों को तीन दिन में मुआवजा देना शुरू करें: अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्राी अशोक गहलोत। (फाइल फोटो)

Highlightsगहलोत ने शनिवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में टिड्डी प्रभावित जिलों के कलेक्टरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए हालात की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों में किसानों को हुए नुकसान को लेकर गंभीर है। हमारा प्रयास है कि किसानों को तत्काल राहत दी जाए।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने टिड्डी प्रभावित जिलों में की जा रही विशेष गिरदावरी (फसल निरीक्षण) की रिपोर्ट जल्दी भेजने और तीन दिन में प्रभावित किसानों को मुआवजा राशि का वितरण शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला कलेक्टर टिड्डी आक्रमण पर लगातार प्रभावी निगरानी रखें और किसानों से सम्पर्क रखकर नुकसान होने की स्थिति में जल्द से जल्द उन्हें मुआवजा दिलवाएं।

गहलोत ने शनिवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में टिड्डी प्रभावित जिलों के कलेक्टरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए हालात की समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों में किसानों को हुए नुकसान को लेकर गंभीर है। हमारा प्रयास है कि किसानों को तत्काल राहत दी जाए।

मुख्यमंत्री ने जैसलमेर, बाड़मेर, जालोर, जोधपुर, बीकानेर, पाली, श्रीगंगानगर एवं हनुमानगढ़ के जिला कलक्टरों से उनके जिलों में टिड्डी नियंत्रण के लिए किए जा रहे प्रयासों, वर्तमान स्थिति, गिरदावरी रिपोर्ट और फसलों के खराब होने के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी ली। 

Web Title: Start giving compensation to affected farmers in three days: Ashok Gehlot

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे