महाराष्ट्र के अस्पताल में कुछ मरीजों की मौत धुएं के कारण हुई: पुलिस

By भाषा | Published: November 7, 2021 11:02 AM2021-11-07T11:02:51+5:302021-11-07T11:02:51+5:30

Some patients died due to smoke in Maharashtra hospital: Police | महाराष्ट्र के अस्पताल में कुछ मरीजों की मौत धुएं के कारण हुई: पुलिस

महाराष्ट्र के अस्पताल में कुछ मरीजों की मौत धुएं के कारण हुई: पुलिस

पुणे, सात नवंबर महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में सरकारी अस्पताल के आईसीयू वॉर्ड में भीषण आग लगने में 11 लोगों की मौत मामले में सामने आया है कि कुछ मरीजों की मौत धुएं से दम घुटने के कारण हुई।

पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि शनिवार को गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में पूर्वाह्न करीब 11 बजे आग लगी, जहां कोविड-19 के 17 मरीजों का इलाज चल रहा था। उनमें से कई वरिष्ठ नागरिक थे और कुछ वेंटिलेटर या ऑक्सीजन पर थे। पुणे से अहमदनगर करीब 120 किलोमीटर दूर है।

तोपखाना पुलिस थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक जुबैर मुजवारा ने रविवार को बताया,‘‘कुछ मरीजों की मौत जलने से हुई वहीं कुछ की मौत धुएं के कारण हुई। हम विस्तृत पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। आगे की जांच जारी है।’’

उन्होंने कहा कि मृतकों में से एक की शिनाख्त अभी नहीं हो सकी है।

अहमदनगर के जिला पुलिस अधीक्षक मनोज पाटिल ने बताया कि देर शाम भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (ए) के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया गया।

इस संबंध में अहमदनगर नगर निगम के अग्निशमन विभाग के प्रमुख शंकर मिसाल ने बताया कि अपराह्न करीब 1.30 बजे आग पर काबू पा लिया गया तथा इस हादसे का कारण ‘शॉर्ट सर्किट’ हो सकता है।

मरीजों के रिश्तेदारों ने बताया कि अस्पताल कर्मियों ने उन्हें वार्ड से बाहर जाने को कहा क्योंकि उन्हें वहां की सफाई करनी थी। उनमें से ज्यादातर वार्ड से धुआं निकलते देख वापस लौटे और मरीजों को निकालने का प्रयास करने लगे।

हादसे में मारे एक लोगों की उम्र 65 से 83 वर्ष के बीच थी।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस घटना पर दुख जताया है। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने एक बयान में कहा कि जिलाधिकारी द्वारा इस मामले की व्यापक जांच की जाएगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Some patients died due to smoke in Maharashtra hospital: Police

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे