Seema Haider Case: सीमा हैदर का भाई और चाचा पाकिस्तान आर्मी में, पति गुलाम ने किया कन्फर्म

By रुस्तम राणा | Published: July 18, 2023 09:41 PM2023-07-18T21:41:50+5:302023-07-18T21:41:50+5:30

पूछताछ के दौरान, सीमा हैदर ने खुलासा किया कि उसका भाई पाकिस्तानी सेना में शामिल हो गया था, लेकिन उसे यकीन नहीं था कि वह अभी भी सेवा कर रहा है या उसने सेना छोड़ दी है।

Seema Haider's brother, uncle in Pakistan Army, confirms her husband Ghulam | Seema Haider Case: सीमा हैदर का भाई और चाचा पाकिस्तान आर्मी में, पति गुलाम ने किया कन्फर्म

Seema Haider Case: सीमा हैदर का भाई और चाचा पाकिस्तान आर्मी में, पति गुलाम ने किया कन्फर्म

Highlightsपूछताछ के दौरान, सीमा हैदर ने खुलासा किया कि उसका भाई पाकिस्तानी सेना में शामिल हो गया थापति गुलाम हैदर ने पुष्टि की कि सीमा का भाई आसिफ और उनके चाचा गुलाम अकबर पाकिस्तानी सेना में हैंसीमा हैदर से उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) और यूपी पुलिस पूछताछ कर रही है

नई दिल्ली: अपने प्रेमी सचिन मीना के साथ रहने के लिए अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने वाली पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर से उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) और यूपी पुलिस पूछताछ कर रही है। पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी आईएसआई से उसके संभावित संबंध को लेकर एटीएस और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) द्वारा उसकी जांच की जा रही है।

पूछताछ के दौरान, सीमा हैदर ने खुलासा किया कि उसका भाई पाकिस्तानी सेना में शामिल हो गया था, लेकिन उसे यकीन नहीं था कि वह अभी भी सेवा कर रहा है या उसने सेना छोड़ दी है। जहां अधिकारी सीमा के बयानों की पुष्टि करने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं इंडिया टुडे ने उनके पति गुलाम हैदर से बात की, जिन्होंने पुष्टि की कि सीमा का भाई आसिफ और उनके चाचा गुलाम अकबर पाकिस्तानी सेना में हैं। 

उन्होंने कहा कि वह सीमा के भाई आसिफ से मिले थे, जो कराची में तैनात हैं और उनके बीच अक्सर बातचीत होती थी। गुलाम ने यह भी कहा कि सीमा के चाचा पाकिस्तानी सेना में उच्च पद पर हैं और इस्लामाबाद में रहते हैं। सीमा हैदर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के साथ अपने संभावित संबंधों को लेकर एटीएस और आईबी के रडार पर है।
 
उनके पाकिस्तानी पहचान पत्र की प्रामाणिकता पर भी सवाल उठाए गए हैं। आईडी कार्ड, जो आमतौर पर जन्म के समय प्राप्त किया जाता है, 20 सितंबर, 2022 को जारी किया गया था। उत्तर प्रदेश एटीएस उसके पाकिस्तानी नागरिकता आईडी कार्ड प्राप्त करने में देरी की जांच कर रही है। बिना वीजा के उनके भारत में प्रवेश को लेकर भी जांच चल रही थी।

सीमा हैदर अब उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा में सचिन मीना के साथ रह रही हैं। ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में रहने वाले अपने 22 वर्षीय साथी सचिन मीना के साथ रहने के लिए सीमा हैदर मई में नेपाल से बस में अपने चार बच्चों के साथ भारत में दाखिल हुईं। यह जोड़ी पहली बार 2019 में PUBG के माध्यम से संपर्क में आई थी। 

4 जुलाई को सीमा हैदर को स्थानीय पुलिस ने अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया था और सचिन मीना को अवैध अप्रवासियों को शरण देने के लिए गिरफ्तार किया गया था। हालाँकि, उन दोनों को 7 जुलाई को एक स्थानीय अदालत ने जमानत दे दी थी और वे अपने चार बच्चों के साथ रबूपुरा इलाके में एक घर में रह रहे हैं।

Web Title: Seema Haider's brother, uncle in Pakistan Army, confirms her husband Ghulam

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे