SDM Jyoti Maurya: ज्योति मौर्य तलाक मामले में प्रयागराज की कोर्ट 18 अगस्त से करेगी सुनवाई

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 12, 2023 01:34 PM2023-07-12T13:34:39+5:302023-07-12T13:39:20+5:30

प्रयागराज की फैमिली कोर्ट ने उत्तर प्रदेश की एसडीएम ज्योति मौर्य द्वारा पति आलोक मौर्य से तलाक लेने की अर्जी पर सुनावई को स्थगित करते हुए मामले की सुनवाई के लिए 18 अगस्त की तारीख दी है।

SDM Jyoti Maurya: Prayagraj court will hear Jyoti Maurya divorce case from August 18 | SDM Jyoti Maurya: ज्योति मौर्य तलाक मामले में प्रयागराज की कोर्ट 18 अगस्त से करेगी सुनवाई

SDM Jyoti Maurya: ज्योति मौर्य तलाक मामले में प्रयागराज की कोर्ट 18 अगस्त से करेगी सुनवाई

Highlightsप्रयागराज की फैमिली कोर्ट एसडीएम ज्योति मौर्य की तलाक अर्जी पर 18 अगस्त को सुनवाई करेगीएसडीएम ज्योति मौर्य स्वंय भी सुनवाई के लिए कोर्ट में उपस्थित नहीं हुईंज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य कोर्ट पहुंचे और उन्होंने कहा कि वो तलाक नहीं चाहते हैं

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश केप्रयागराज की फैमिली कोर्ट ने एसडीएम ज्योति मौर्य की द्वारा अपने आलोक मौर्य से तलाक के मामले में दायर याचिका पर सुनवाई को स्थगित करते हुए मामले में सुवनाई के लिए 18 अगस्त की तारीख तय की है। फैमिली कोर्ट ने बीते मंगलवार को आदेश दिया कि उत्तर प्रदेश की एसडीएम ज्योति मौर्य द्वारा पति आलोक मौर्य से तलाक लेने की अर्जी पर सुनावई को स्थगित किया जाता और अब इस मामले की सुनवाई 18 अगस्त से होगी।

समाचार वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार एसडीएम ज्योति मौर्य मंगलवार को स्वंय सुनवाई के लिए उपस्थित नहीं हुईं, लेकिन उनके पति आलोक मौर्य अजालत के सामन पेश हुए। आलोक मार्य ने कोर्ट से पत्नी ज्योति मौर्य द्वारा दायर की गई तलाक याचिका की प्रति मांगी, ताकि वह ज्योति मौर्य द्वारा याचिका में दर्ज कराई गई शिकायत के खिलाफ अपनी ओर से लिखित बयान पेश कर सकें।

चूंकि प्रतिवादी आलोक मौर्य की ओर से मामले में कोई संतुष्ट जवाब नहीं मिला और स्वयं याचिकाकर्ता ज्योति मौर्य भी अदालत के सामने पेश नहीं हुई थीं। इस कारण से फैमिली कोर्ट के जज ने आलोक मौर्य के अनुरोध को स्वीकार करते हुए सुनवाई की अगली तारीख 18 अगस्त तय कर दी।

मालूम हो कि एसडीएम ज्योति मौर्य ने प्रयागराज की फैमिली कोर्ट में पति आलोक मौर्य से तलाक लेने की अर्जी दाखिर करके कोर्ट से दरख्वास्त की थी कि शासन द्वारा अवकाश न मिल पाने के कारण वह व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में उपस्थित नहीं हो सकेंगी।

वहीं दूसरी ओर एसडीएम ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने कहा कि वह अपनी पत्नी से तलाक के कतई इच्छुक नहीं चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी और ज्योति की दो बेटियों हैं, जिनके भविष्य को देखते हुए वो अपने वैवाहिक जीवन में पैदा हुए विवाद को बातचीत के जरिए सुलझाना चाहते हैं।

आलोक मौर्य ने साल 2010 में वाराणसी की ज्योति मौर्य से शादी की थी। उससे पहले वो साल 2009 में पंचायती राज विभाग में सफाई कर्मचारी के रूप में नियुक्त हुए थे। वहीं शादी के बाद ज्योति ने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी की और साल 2015 में यूपीपीसीएस परीक्षा पास करके एसडीएम नियुक्त हुईं।

पति आलोक मौर्य का आरोप है कि ज्योति मौर्य ने यूपी पीसीएस की परीक्षा पास करने और एसडीएम बनने के उपरांत उन्हें धोखा दिया और उनके कथित रिश्ते यूपी के एन्य अधिकारी से हो गये। आलोक मौर्य के इन आरोपों के बाद मौर्य दंपति के वैवाहिक विवाद ने तूफान पैदा हो गया।

इस विवाद में सबसे शर्मनाक स्थिति तब आ गई, जब एसडीएम ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक के बीच हुई अनबन की खबरें सोशल मीडिया में वायरल हो गईं। कथित तौर पर आलोक ने पत्नी ज्योति के आचरण को दोषी ठहराते हुए सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट किये। जिसके बाद स्थिति बेहद खराब हो गई और जो विवाद घर की दहलीज के भीतर पति-पत्नी तक सीमित रहने चाहिए थे, वो दुनिया के सामने आ गये।

एसडीएम ज्योति का आरोप है कि अलग हो चुके पति आलोक ने उसके चरित्र की हत्या करने की कोशिश की है और उसके निजी संदेशों को सार्वजनिक करके उसकी छवि को धक्का पहुंचाया है। इस मामले में ज्योति ने पति को आरोपी बनाते हुए आईटी एक्ट के तहत मामला भी दर्ज कराया है।

Web Title: SDM Jyoti Maurya: Prayagraj court will hear Jyoti Maurya divorce case from August 18

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे