कुशीनगर हादसे से रेलवे ने झाड़ा पल्ला, लगे 'योगी मुर्दाबाद' के नारेः 10 बड़ी अपडेट्स

By आदित्य द्विवेदी | Published: April 26, 2018 02:52 PM2018-04-26T14:52:33+5:302018-04-26T14:52:33+5:30

कुशीनगर के दुदही बहपुरवा रेलवे क्रासिंग पर एक स्कूली वैन ट्रेन से टकरा गई। इस दर्दनाक हादसे में 13 बच्चों की मौत हो गई और 4 गंभीर रूप से घायल हैं। पढ़ें, सभी बड़ी अपडेट्स...

School van accident with train in UP's Kushinagar Top Updates in Hindi | कुशीनगर हादसे से रेलवे ने झाड़ा पल्ला, लगे 'योगी मुर्दाबाद' के नारेः 10 बड़ी अपडेट्स

Kushinagar Accident

कुशीगनर, 26 अप्रैलः कुशीनगर मानवरहित रेलवे क्रासिंग पर हुए दर्दनाक हादसे ने पूरे सियासी महकमे को हिला कर रख दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। हादसे की जानकारी मिलते ही सीएम योगी ने आनन-फानन घटनास्थल पर जाने का फैसला किया। लेकिन आक्रोशित भीड़ ने उन्हें जाने से रोक दिया। लोगों ने योगी मुर्दाबाद के नारे लगाए। दूसरे तरफ रेलवे बोर्ड ने अपने बयान में हादसे से पल्ला झाड़ने की कोशिश की है।

यह भी पढ़ेंः- मानवरहित रेलवे क्रासिंग पर 30 सेकेंड की जल्दबाजी से जा सकती है जान, बच गए तो होगी जेल!

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के दुदही बहपुरवा रेलवे क्रासिंग पर एक दर्दनाक हादसे में 13 स्कूली बच्चों की मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ जब मानवरहित रेलवे क्रासिंग पर स्कूली बच्चों से भरी वैन पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आ गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वैन में कुल 18 बच्चे सवार थे। इस हादसे में 4 मासूम और ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हैं जिन्हें बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। योगी आदित्यनाथ ने हादसे की जांच के निर्देश दे दिए हैं।

यह भी पढ़ेंः- कुशीनगर हादसाः ड्राइवर की लापरवाही से चली गई 13 मासूम बच्चों की जान, सीएम योगी ने लिया हालात का जायजा

कुशीनगर रेल-वैन दुर्घटनाः Top Updates

- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घटनास्थल पर नहीं पहुंच सके। गुस्साई भीड़ ने लगाए योगी मुर्दाबाद के नारे। उन्होंने अस्पताल पहुंचकर घायलों की हालत का जायजा लिया। यूपी के कैबिनेट मंत्री घटनास्थल पर पहुंचे।

- योगी आदित्यनाथ ने बताया, 'हादसे में 13 छात्रों की मौत हो गई और चार गंभीर रूप से घायल हैं। सभी को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। मैंने रेल मंत्री से बात करके सभी मानवरहित रेलवे क्रासिंग पर लोग तैनात किए जाने के तरीकों पर चर्चा की है।'

- कुशीनगर हादसे के बाद रेलवे की तरह से गैर-जिम्मेदाराना बयान सामने आया है। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने कहा कि मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर पहले भी हादसे होते रहे हैं. यहां जिम्मेदारी गुजरने वालों की होती है रेलवे की नहीं। हालांकि उन्होंने दुर्घटना पर चिंता जताते हुए कहा कि हम हम मानव रहित क्रॉसिंग को खत्म कर रहे हैं।


- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुशीनगर में जिस स्कूल के बच्चों की वैन का एक्सीडेंट हुआ है उसे अभी तक मान्यता नहीं मिली है।

- कुशीनगर रेल हादसे को लेकर हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। 

1-कमर्शियल कंट्रोल वाराणसी - 05422224742
2- स्टेशन अधीक्षक सीवान- 09771443944
3- स्टेशन अधीक्षक कप्तानगंज 9559715398
4- स्टेशन अधीक्षक देवरिया सदर- 9794843924
5- स्टेशन अधीक्षक पडरौना- 9838784742

- यूपी सरकार और रेल मंत्रालय ने मृतक बच्चों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है। इस अलावा घायलों को हर संभव सहायता देने की घोषणा की गई है।

- 13 मासूमों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके गहरा दुख व्यक्त किया है।


- एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) ने कहा कि स्कूली वैन में कुल 18 बच्चे सवार थे जिसमें से 13 की मौत हो गई है। चार बच्चे और वैन का ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हैं।

Web Title: School van accident with train in UP's Kushinagar Top Updates in Hindi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे