आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पीएम मोदी के साथ सऊदी अरब के शाह, द्विपक्षीय सुरक्षा सहयोग बढ़ाने पर सहमति

By भाषा | Published: October 29, 2019 09:04 PM2019-10-29T21:04:34+5:302019-10-29T21:04:34+5:30

सऊदी अरब के बहुचर्चित वार्षिक वित्तीय सम्मेलन के तीसरे संस्करण में हिस्सा लेने के लिये यहां मौजूद मोदी ने शाह से मुलाकात की और दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिये मिलकर काम करने पर अपने विचार साझा किए।

Saudi Shah and PM Modi condemn terrorism, agree to increase bilateral security cooperation | आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पीएम मोदी के साथ सऊदी अरब के शाह, द्विपक्षीय सुरक्षा सहयोग बढ़ाने पर सहमति

सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज अल-सऊद के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (Image Courtesy: Twitter/@narendramodi)

Highlightsप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज अल-सऊद ने आतंकवाद के सभी रूपों और घटनाओं की निंदा करते हुए द्विपक्षीय सुरक्षा सहयोग बढ़ाने पर सहमति जताई। प्रधानमंत्री मोदी के लिए शाह सलमान द्वारा आयोजित बैठक और भोज के बाद प्रधानमंत्री के आर्थिक संबंधों के सचिव टी एस त्रिमूर्ति ने कहा कि दोनों नेताओं ने आतंकवाद की सभी घटनाओं और रूपों में निंदा करते हुए द्विपक्षीय सुरक्षा सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज अल-सऊद ने आतंकवाद के सभी रूपों और घटनाओं की निंदा करते हुए द्विपक्षीय सुरक्षा सहयोग बढ़ाने पर सहमति जताई। सऊदी अरब के बहुचर्चित वार्षिक वित्तीय सम्मेलन के तीसरे संस्करण में हिस्सा लेने के लिये यहां मौजूद मोदी ने शाह से मुलाकात की और दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिये मिलकर काम करने पर अपने विचार साझा किए।

प्रधानमंत्री मोदी के लिए शाह सलमान द्वारा आयोजित बैठक और भोज के बाद प्रधानमंत्री के आर्थिक संबंधों के सचिव टी एस त्रिमूर्ति ने कहा कि दोनों नेताओं ने आतंकवाद की सभी घटनाओं और रूपों में निंदा करते हुए द्विपक्षीय सुरक्षा सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की।

उन्होंने कहा कि बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने कृषि, तेल एवं गैस, समुद्री सुरक्षा नवीन प्रौद्योगिकी, नवीकरणीय ऊर्जा, व्यापार और निवेश पर सहयोग बढ़ाने पर भी चर्चा हुई।

प्रधानमंत्री मोदी के शाम को सऊदी वली अहद (क्राउन प्रिंस) से मुलाकात के बाद दोनों देशों के बीच रक्षा उद्योगों में सहयोग, सुरक्षा सहयोग, हवाई सेवा समझौते, नवीकरणीय ऊर्जा, चिकित्सा उत्पादों के नियमन और नशीले पदार्थों की तस्करी की रोकथाम जैसे क्षेत्रों में विभिन्न समझौतों पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है।

Web Title: Saudi Shah and PM Modi condemn terrorism, agree to increase bilateral security cooperation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे