केंद्र की चूक के कारण हुआ पुलवामा हमला; सत्यपाल मलिक के चौंकाने वाले दावे, वायरल वीडियो पर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा

By अनिल शर्मा | Published: April 15, 2023 09:04 AM2023-04-15T09:04:43+5:302023-04-15T09:58:53+5:30

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत क्लिप को साझा करते हुए नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने सला किया- पुलवामा हमले पर सत्यपाल मलिक का यह बयान बहुत बड़े सवाल खड़े करता है। क्या पुलवामा हमला और उसमें शहीद हुए 40 जाँबाज बचाये जा सकते थे? PM मोदी ने राज्यपाल को क्यों चुप कराया था? हो क्या रहा है?

Satyapal Malik Pulwama attack happened due to Centre lapse narendra modi crpf | केंद्र की चूक के कारण हुआ पुलवामा हमला; सत्यपाल मलिक के चौंकाने वाले दावे, वायरल वीडियो पर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा

केंद्र की चूक के कारण हुआ पुलवामा हमला; सत्यपाल मलिक के चौंकाने वाले दावे, वायरल वीडियो पर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा

Highlightsजम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, सीआरपीएफ ने एयरक्राफ्ट की मांगे थे।मलिक ने कहा- 5 एयरक्राफ्ट की जरूरत थी, गृह मंत्रालय ने उन्हें नहीं दिया।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की चूक के कारण 2019 में पुलवामा आतंकी हमला हुआ। सत्यपाल मलिक ने कहा कि सीआरपीएफ ने एयरक्राफ्ट की मांग की थी। लेकिन उन्हें देने से गृह मंत्रालय ने इनकार कर दिया। मलिक ने यह भी दावा किया कि उन्होंने इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी बताया तो उन्होंने चुप रहने को कहा।

द वायर न्यूज पोर्टल के लिए पत्रकार करण थापर को दिए साक्षात्कार में मलिक ने कहा कि इतना बड़ा काफिला कभी रोड से नहीं जाता। उन्होंने (सीरआपीएफ) गृह मंत्रालय से पूछा। राजनाथ जी के यहां। अगर मेरे से पूछते तो मैं उन्हें एयरक्राफ्ट कैसे भी देता। 5 एयरक्राफ्ट की जरूरत थी। उन्हें नहीं दिया गया।

मलिक ने आगे कहा कि यह बात मैंने प्रधानमंत्री को भी बताई कि ये हमारी गलती से हुआ है, अगर हम उन्हें एयरक्राफ्ट दे देते तो ये नहीं होता, तो उन्होंने कहा कि तुम अभी चुप रहो। जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा छिनने के पहले अंतिम राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक ने कहा कि ये बात मैंने कई टीवी चैनलों को भी बताई तो उन्होंने कहा कि 'ये सब मत बोलो, ये कोई और चीज है। हमें बोलने दो...'।

मलिक ने आगे कहा, ये बातें मैंने एनएसए अजीत डोभाल से भी कही। उन्होंने मुझसे कहा, 'ये सब मत बोलिए। आप चुप रहिए... मुझे लग गया था कि अब ये सारी जिम्मेदारी पाकिस्तान के तरफ जाना है तो 'चुप रहिए'। पुलवामा आतंकी हमले में में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। मलिक ने कहा कि जिस रास्ते से सीआरपीएफ ने जवानों को भेजा पहले वहां की अच्छे से पड़ताल नहीं की। यह 100 प्रतिशत खुफिया विफलता थी।

पूर्व राज्यपाल ने कहा कि अनुमानित 300 किलोग्राम विस्फोटक से लदी कार (जो काफिले से टकराई थी) बमबारी से पहले 10-12 दिनों तक इलाके के गांवों में घूमी थी और उसका पता नहीं चला था। जबकि इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक केवल पाकिस्तान से ही आ सकते थे। उन्होंने कहा, ये सुरक्षा चूक मौतों के लिए जिम्मेदार हैं।

साक्षात्कार में जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री को "भ्रष्टाचार से बहुत नफरत नहीं है और उन्हें जम्मू-कश्मीर के बारे में गलत जानकारी है। उन्होंने कहा,  प्रधानमंत्री कश्मीर को लेकर गफलत में हैं और उन्हें कश्मीर के बारे में कोई ज्ञान नहीं है। जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा छिनने के पहले अंतिम राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक ने कहा, “मैं साफ तौर पर कह सकता हूं प्रधानमंत्री को भ्रष्टाचार से बहुत नफरत नहीं है।”

मलिक के इंटरव्यू का यह क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत क्लिप को साझा करते हुए नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने सला किया- पुलवामा हमले पर सत्यपाल मलिक का यह बयान बहुत बड़े सवाल खड़े करता है। क्या पुलवामा हमला और उसमें शहीद हुए 40 जाँबाज बचाये जा सकते थे? PM मोदी ने राज्यपाल को क्यों चुप कराया था? हो क्या रहा है?

Web Title: Satyapal Malik Pulwama attack happened due to Centre lapse narendra modi crpf

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे