केरल के कन्नूर में आरएसएस कार्यकर्ता की धारदार हथियार से हत्या

By भारती द्विवेदी | Published: January 20, 2018 01:15 AM2018-01-20T01:15:19+5:302018-01-20T01:32:14+5:30

वहीं पुलिस का कहना है कि इस हत्या के पीछे कोई राजनीतिक कारण है या नहीं इसका वो जांच कर रही हैं।

RSS Workers Killed In Kannur Kerala | केरल के कन्नूर में आरएसएस कार्यकर्ता की धारदार हथियार से हत्या

केरल के कन्नूर में आरएसएस कार्यकर्ता की धारदार हथियार से हत्या

केरल के कन्नूर जिले में 19 जनवरी की शाम को एक आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। 26 साल के श्याम प्रसाद पर उस वक्त हमला हुआ, जब वो बाइक से कक्कयंगड आईटीआई से वापस आ रहे थे। हमलावर ग्रुप में थे और उन्होंने अपने चेहरे को ढक रखा था। हमले से बचने के लिए श्याम पास के घर की तरफ दौड़े लेकिन हमलावारों ने उससे पहले ही हमला कर दिया। श्याम को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गए जहां उनकी मौत हो गई। 

वहीं पुलिस का कहना है कि इस हत्या के पीछे कोई राजनीतिक कारण है या नहीं इसका वो जांच कर रही हैं। बता दें कि 2 साल पहले सीपीआई के कार्यकर्ता ओ प्रेमन की हत्या हुई थी, इस केस में श्याम का नाम भी शामिल था।

ये कोई पहली बार नहीं है जब केरल में आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या की हुई है। इससे पहले कई बार वहां से ऐसी खबरें आती रहीं हैं। जुलाई 2017 में तिरूवनंतपुरम में राजेश की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद भाजपा ने केरल बंद का आह्वान किया था। 16 फरवरी 2016 में कन्नूर में ही आरआरएस कार्यकर्ता सुजीत की घर में घुसकर हत्या कर दी गई थी। सुजीत की हत्या के आरोप में माकपा के 8 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था। 

खासकर के केरल के कन्नूर में बीजेपी-आरएसएस और सीपीएम के कार्यकर्ताओं के बीच हमेशा से ही राजनीतिक हिंसा होती रही है। राजनीतिक झगड़े में साल 2000 से अब तक 45 सीपीएम और 44 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है। 

Web Title: RSS Workers Killed In Kannur Kerala

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे