Ram Mandir Darshan Timing: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में सीएम अपने मंत्रिमंडल के साथ आ रहे अयोध्या, 4 फरवरी को अमित शाह करेंगे दर्शन!

By राजेंद्र कुमार | Published: January 24, 2024 06:16 PM2024-01-24T18:16:59+5:302024-01-24T18:18:37+5:30

Ram Mandir Darshan Timing: दक्षिण के राज्यों से बड़ी संख्या में भी रामभक्तों के आने का सिलसिला फरवरी के पहले सप्ताह से शुरू होगा. इन राम भक्तों के अयोध्या के अन्य मंदिरों का भी दर्शन कराया जाएगा.

Ram Mandir Darshan Timing CMs of Uttar Pradesh, Uttarakhand and Rajasthan are coming to Ayodhya their cabinet Amit Shah will visit on 4th February | Ram Mandir Darshan Timing: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में सीएम अपने मंत्रिमंडल के साथ आ रहे अयोध्या, 4 फरवरी को अमित शाह करेंगे दर्शन!

file photo

Highlightsकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भी 4 फरवरी को अयोध्या में रामलला के दर्शन करने आने ही चर्चा है.भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल अयोध्या पहुंचे हैं. अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी तथा संगठन के अन्य पदाधिकारियों के साथ रामलला के दरबार में पूजा अर्चना करने पहुंचेंगे.

Ram Mandir Darshan Timing: अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर में प्रभु श्रीराम विराजमान हो चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मुख्य यजमान के तौर पर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा किया और उसके बाद राम मंदिर परिसर में 11 दिनों का व्रत तोड़ा. इसके बाद मंगलवार से देश के कोने कोने से आए लाखों रामभक्तों में अपने प्रभु रामलला के दर्शन किए. यह सिलसिला जारी हैं. ऐसे में अब अगले माह पहले सप्ताह में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में मुख्यमंत्री अपने मंत्रिमंडल के साथ अयोध्या में प्रभु श्री राम लला के दर्शन करने पहुंचेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भी 4 फरवरी को अयोध्या में रामलला के दर्शन करने आने ही चर्चा है.

इसके साथ ही दक्षिण के राज्यों से बड़ी संख्या में भी रामभक्तों के आने का सिलसिला फरवरी के पहले सप्ताह से शुरू होगा. इन राम भक्तों के अयोध्या के अन्य मंदिरों का भी दर्शन कराया जाएगा. इन राम भक्तों के लिए अयोध्या में किए जा रहे प्रबंधों का मुआयना करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल अयोध्या पहुंचे हैं. 

ये सीएम फरवरी के पहले सप्ताह अयोध्या आएंगे

प्रदेश सरकार के अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, अगले माह के पहले हफ्ते में एक फरवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दोनों उप मुख्यमंत्रियों से साथ मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी तथा संगठन के अन्य पदाधिकारियों के साथ रामलला के दरबार में पूजा अर्चना करने पहुंचेंगे.

इसके अगले दिन यानी 2 फरवरी को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों के साथ राम लला के दरबार में पहुंचेगे. फिर 3 फरवरी को राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा अपने मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों रामलला के मंदिर आएंगे. भजन लाल शर्मा राजस्थान के मुख्यमंत्री बनाने के बाद पहली बार यूपी आ रहे हैं.

इसके अगले दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अयोध्या आएंगे, कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उन्हे मंदिर में पूजा कराने ले जाएँगे. चर्चा है कि अयोध्या में रामलला का दर्शन करने आने वाले सभी सीएम और मंत्रियों को वापसी के समय प्रभु रामलला का प्रसाद, सरयू का जल और राम मंदिर का माडल भी भेंट स्वरूप दिया जाएगा.

हर लोकसभा से पहुंचेंगे पांच हजार राम भक्त

इसी तरह से अब अयोध्या में अगले 48 दिनों तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) देश के हर लोकसभा क्षेत्र से करीब पांच हजार राम भक्त श्रद्धालुओं को अयोध्या में राम लला का दर्शन कराने के लिए लाएंगे. जिसके चलते चार करोड़ श्रद्धालुओं को दो माह के भीतर अयोध्या लाने का  लक्ष्य है.

इसी क्रम यह तय हुआ है कि बड़ी संख्या में दक्षिण भारत के छह राज्यों से राम भक्त श्रद्धालुओं को अयोध्या में राम लला का दर्शन कराने के लिए लाया जाएगा. इन राम भक्त श्रद्धालुओं के अयोध्या आने-जाने, ठहरने और खाने का पूरा खर्च पार्टी वहन करेगी. भाजपा नेताओं के अनुसार जल्दी ही पार्टी तमिलनाडु के मदुरै शहर से राम दर्शन यात्रा की शुरुआत आस्था स्पेशल ट्रेन के जरिए करेगी.

ऐसी ट्रेनों के जरिए 25 हजार तमिल भाषी राम भक्तों का पहला जत्था जल्दी ही अयोध्या पहुंचेगा. इन्ही राम भक्तों के लिए अयोध्या में ठहरने और खाने पीने के प्रबंध का जायजा लेने के लिए सुनील बंसल अयोध्या पहुंचे हैं. अब वह आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, केरल व पुडुचेरी से अयोध्या आने वाले लाखों श्रद्धालुओं के लिए गए गए इंतजाम आदि का निरीक्षण कर रहे हैं. 

Web Title: Ram Mandir Darshan Timing CMs of Uttar Pradesh, Uttarakhand and Rajasthan are coming to Ayodhya their cabinet Amit Shah will visit on 4th February

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे