राजस्थान : शासन सचिवालय में आधुनिक सुविधाओं वाले स्वागत कक्ष का लोकार्पण

By भाषा | Published: October 12, 2021 08:12 PM2021-10-12T20:12:52+5:302021-10-12T20:12:52+5:30

Rajasthan: Inauguration of reception hall with modern facilities in the Government Secretariat | राजस्थान : शासन सचिवालय में आधुनिक सुविधाओं वाले स्वागत कक्ष का लोकार्पण

राजस्थान : शासन सचिवालय में आधुनिक सुविधाओं वाले स्वागत कक्ष का लोकार्पण

जयपुर, 12 अक्टूबर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को जयपुर में शासन सचिवालय परिसर में आधुनिक सुविधाओं वाले स्वागत कक्ष का लोकार्पण किया।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, गहलोत ने ग्रामीण एवं दूरदराज से आने वाले लोगों की सुविधा के लिए शासन सचिवालय में आधुनिक सुविधाओं से युक्त स्वागत कक्ष बनाने के लिए बजट में घोषणा की थी। यह आधुनिक स्वागत कक्ष करीब 3 करोड़ 12 लाख रुपये की लागत से बना है।

बयान के मुताबिक, स्वागत कक्ष में भूतल पर आगंतुकों के लिए ' प्रवेश पास' जारी करने का काउंटर, सुरक्षा अधिकारी कक्ष एवं प्रथम तल पर स्वागत कक्ष से संबंधित अधिकारियों के कार्यालय बनाए गए हैं। यहां अस्थाई प्रवेश पास जारी करने के लिए पहले आठ काउंटर थे। अब सामान्य आगंतुकों के लिए 15 काउंटर तथा दिव्यांगजनों के लिए अलग से दो काउंटर बनाए गए हैं। पूरी तरह वातानुकूलित इस स्वागत कक्ष में 150 आगंतुकों के बैठने की सुविधा है। कक्ष में राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं को प्रदर्शित किया गया है।

लोकार्पण अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी, चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा, परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री ममता भूपेश, वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री सुखराम विश्नोई, मुख्य सचिव निरंजन आर्य भी मौजूद रहे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Rajasthan: Inauguration of reception hall with modern facilities in the Government Secretariat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे