जब रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ममता बनर्जी को बातचीत के दौरान टोका, देखिए वायरल वीडियो

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 3, 2023 08:28 PM2023-06-03T20:28:21+5:302023-06-03T20:29:58+5:30

ममता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने सुना है कि मृतकों का आंकड़ा 500 तक जा सकता है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उन्हें टोकते हुए कहा कि अभी तक आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार ये संख्या 238 ही है।

Railway Minister Ashwini Vaishnav interrupted Mamta Banerjee during conversation watch viral video | जब रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ममता बनर्जी को बातचीत के दौरान टोका, देखिए वायरल वीडियो

ममता बनर्जी ने बालासोर में रेल दुर्घटना स्थल की स्थिति का जायजा लिया

Highlightsममता बनर्जी ने बालासोर में रेल दुर्घटना स्थल की स्थिति का जायजा लियारेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ भी बातचीत कीमीडिया से बातचीत के दौरान अश्विनी वैष्णव ने ममता बनर्जी को टोका

भुवनेश्वर: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना के बाद से ही नेताओं का घटनास्थल पर पहुंचना जारी है। इसी क्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी दुर्घटना वाली जगह पहुंचीं। ममता बनर्जी ने इसके बाद मीडिया से बात करते कुछ ऐसा कहा जिसके लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उन्हें टोक दिया।

दरअसल दुर्घटना में जान गंवाने वालों की संख्या पर दोनो नेता असहमत थे। ममता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि "मैंने सुना है कि यह 500 तक जा सकता है"।  रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उन्हें टोकते हुए कहा कि अभी तक आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार ये संख्या 238 ही है। बता दें कि भारतीय रेलवे के अनुसार दोपहर 2 बजे तक दुर्घटना में जान गंवाने वालों की संख्या  288 है, जबकि 56 गंभीर रूप से घायलों के साथ 747 लोग घायल हुए हैं। 

ममता बनर्जी ने बालासोर में रेल दुर्घटना स्थल की स्थिति का जायजा लिया और और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ भी बातचीत की। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रेलवे और ओडिशा सरकार को हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा, इस मामले की सटीक जांच हो। इसके साथ ही उन्होंने कॉर्डिनेशन गैप को लेकर रेलवे पर निशाना साधा और दुर्घटना में मृत बंगाल के लोगों के परिवार के लोगों को पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का एलान किया।

ममता बनर्जी ने कहा, कुछ तो हुआ होगा। उचित जांच होने दीजिए। उन्होंने कहा कि रेलवे में कॉडिनेशन गैप है। ममता बनर्जी ने कहा कि पहले रेलवे की ओर से मृतकों के परिवारों को 15 लाख रुपये दिया जाता था, लेकिन अब 10 लाख रुपये दिया जाता है। ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद देगी। 

हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि एक विस्तृत उच्च स्तरीय जांच की जाएगी और रेल सुरक्षा आयुक्त भी एक स्वतंत्र जांच करेंगे। बता दें कि ओडिशा के बालासोर में हुई रेल दुर्घटना के बाद अब तक राहत और बचाव कार्य जारी है।  कोलकाता से करीब 250 किलोमीटर दक्षिण में बालासोर जिले के बाहानगा बाजार स्टेशन के पास शुक्रवार शाम सात बजे के आसपास हुआ ये हादसा भारत का अब तक का चौथा सबसे भीषण हादसा है।

Web Title: Railway Minister Ashwini Vaishnav interrupted Mamta Banerjee during conversation watch viral video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे