भाजपा पर हमलावर हुए राहुल गांधी, कहा- केवल प्यार ही इस आग को बुझा सकता है

By मनाली रस्तोगी | Published: August 1, 2023 07:04 PM2023-08-01T19:04:35+5:302023-08-01T19:04:45+5:30

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने चलती ट्रेन में घृणा अपराध और हरियाणा में सांप्रदायिक हिंसा के बाद मंगलवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि केवल प्यार ही इस आग को बुझा सकता है।

Rahul Gandhi's weet after hate crime in train Nuh communal violence | भाजपा पर हमलावर हुए राहुल गांधी, कहा- केवल प्यार ही इस आग को बुझा सकता है

भाजपा पर हमलावर हुए राहुल गांधी, कहा- केवल प्यार ही इस आग को बुझा सकता है

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने चलती ट्रेन में घृणा अपराध और हरियाणा में सांप्रदायिक हिंसा के बाद मंगलवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि केवल प्यार ही इस आग को बुझा सकता है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "भाजपा, मीडिया और उनके साथ खड़ी ताकतों ने पूरे देश में नफरत का केरोसिन फैला दिया है। सिर्फ मोहब्बत ही देश में लगी इस आग को बुझा सकती है।"

पुलिस के अनुसार, सांप्रदायिक हिंसा सबसे पहले मुस्लिम बहुल नूंह जिले में भड़की जब भीड़ ने विश्व हिंदू परिषद के जुलूस को रोकने की कोशिश की, पथराव किया और कारों में आग लगा दी। अधिकारियों ने मंगलवार को नूंह में कर्फ्यू लगा दिया, जहां सोमवार को दो होम गार्ड सहित चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

हिंसा गुरुग्राम तक फैल गई क्योंकि भीड़ ने एक मस्जिद पर हमला कर दिया और उसके नायब इमाम या डिप्टी इमरान की हत्या कर दी, जिससे नूंह जिले में वीएचपी जुलूस को रोकने की कोशिश में भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या पांच हो गई। 

भले ही प्रशासन ने दावा किया कि गुरुग्राम में स्थिति नियंत्रण में है, सांप्रदायिक हिंसा के एक ताजा मामले में भीड़ ने मंगलवार दोपहर बादशाहपुर में एक भोजनालय में आग लगा दी और आसपास की दुकानों में तोड़फोड़ की। सोमवार सुबह मुंबई जाने वाली ट्रेन में एक आरपीएफ कांस्टेबल ने कथित तौर पर चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। 

मुंबई के बाहरी इलाके में पालघर स्टेशन के पास आरपीएफ कांस्टेबल चेतन सिंह ने कथित तौर पर अपने वरिष्ठ और तीन यात्रियों की गोली मारकर हत्या कर दी। सिंह ने अपने हमला करने वाले हथियार की मूठ बगल की सीट पर रख दी और मुसलमानों के खिलाफ नफरत से भरी एक संक्षिप्त टिप्पणी शुरू कर दी, जिसे उन्होंने मीडिया के सुनने के लिए वहां खड़े लोगों से रिकॉर्ड करने के लिए कहा।

एक अधिकारी ने बताया कि रेलवे बोर्ड ने सोमवार को जयपुर-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस ट्रेन में हुई घटना की व्यापक जांच करने के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है।

Web Title: Rahul Gandhi's weet after hate crime in train Nuh communal violence

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे