NDA उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने पर भाजपा ने पार्टी से पवन सिंह को किया निष्कासित

By मनाली रस्तोगी | Published: May 22, 2024 10:52 AM2024-05-22T10:52:59+5:302024-05-22T11:22:46+5:30

भोजपुरी अभिनेता से नेता बने पवन सिंह ने 9 मई को बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया था।

BJP expels actor-politician Pawan Singh for contesting against NDA candidate | NDA उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने पर भाजपा ने पार्टी से पवन सिंह को किया निष्कासित

NDA उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने पर भाजपा ने पार्टी से पवन सिंह को किया निष्कासित

Highlightsबिहार भाजपा ने पवन सिंह को एनडीए के आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए निष्कासित कर दिया।पवन सिंह ने पहले स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में काराकाट लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के अपने फैसले की घोषणा की थी।काराकाट में 1 जून को लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में मतदान होगा।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने भोजपुरी अभिनेता से नेता बने पवन सिंह को बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के लिए निष्कासित कर दिया है।

सिंह ने 9 मई को अपना नामांकन दाखिल किया, जिससे काराकाट से उनकी उम्मीदवारी को लेकर हफ्तों से चल रही अटकलें खत्म हो गईं। काराकाट में 1 जून को लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में मतदान होगा।

कौन हैं पवन सिंह?

पवन सिंह एक भारतीय राजनीतिज्ञ, पार्श्व गायक, अभिनेता, संगीतकार, मंच कलाकार हैं।  वह भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में अपने काम के लिए जाने जाते हैं। उन्हें भोजपुरी फिल्म उद्योग में सर्वश्रेष्ठ गायकों में से एक माना जाता है। उन्होंने अपने संगीत करियर की शुरुआत पर्दे के पीछे काम करके, संगीत समारोहों में हारमोनियम बजाकर की।

उन्हें दो अंतर्राष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म पुरस्कार मिल चुके हैं। अपने प्रशंसकों द्वारा पावरस्टार कहे जाने वाले सिंह को प्रतिज्ञा, सत्या, क्रैक फाइटर, राजा, शेर सिंह, मेरा भारत महान, हर हर गंगे आदि फिल्मों के लिए जाना जाता है। 

भाजपा ने उन्हें आसनसोल लोकसभा क्षेत्र के लिए 2024 के भारतीय आम चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार के रूप में घोषित किया, लेकिन सिंह ने वहां से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। बाद में उन्होंने काराकाट लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने का फैसला किया।

Web Title: BJP expels actor-politician Pawan Singh for contesting against NDA candidate

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे