WATCH: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत माता है कौन?' टिप्पणी से सोशल मीडिया पर मचा बवाल

By रुस्तम राणा | Published: November 19, 2023 04:11 PM2023-11-19T16:11:05+5:302023-11-19T16:31:54+5:30

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के भारत माता है कौन? टिप्पणी पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर मीम्स और चर्चाओं का बवंडर आ गया है।

Rahul Gandhi's 'Bharat mata hai kaun?' remark sparks social media frenzy | WATCH: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत माता है कौन?' टिप्पणी से सोशल मीडिया पर मचा बवाल

WATCH: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत माता है कौन?' टिप्पणी से सोशल मीडिया पर मचा बवाल

Highlightsराजस्थान में एक चुनावी रैली में राहुल गांधी ने पूछा "भारत माता है कौन?"उन्होंने कहा, कहा, "प्रधानमंत्री को 'भारत माता की जय' के बजाय 'अडानी जी की जय' कहना चाहिएगांधी की रैली का संक्षिप्त अंश तेजी से वायरल हो गया, जिससे विभिन्न ऑनलाइन समुदायों में प्रतिक्रियाओं और व्याख्याओं का तूफान आ गया

नई दिल्ली: राजस्थान में एक रैली के बीच एक वीडियो में राहुल गांधी का दिलचस्प सवाल, "भारत माता है कौन?" ने एक जीवंत ऑनलाइन चर्चा को जन्म दिया है, जिससे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर मीम्स और चर्चाओं का बवंडर आ गया है। गांधी की रैली का संक्षिप्त अंश तेजी से वायरल हो गया, जिससे विभिन्न ऑनलाइन समुदायों में प्रतिक्रियाओं और व्याख्याओं का तूफान आ गया।

वीडियो का संदर्भ महत्वपूर्ण बना हुआ है, जिसमें गांधी का अलंकारिक प्रश्न ऑनलाइन विविध व्याख्याओं और हास्यपूर्ण टेक का केंद्र बिंदु बन गया है। हालांकि रैली के भीतर बयान के पीछे का इरादा स्पष्ट नहीं है, लेकिन नेटिज़न्स ने मीम, मजाकिया वन-लाइनर और व्यंग्यात्मक पोस्ट बनाने के अवसर का लाभ उठाया, जिससे इस बयान के आसपास चर्चा बढ़ गई।

कांग्रेस नेता का यह बयान तब दिया गया जब वह राजस्थान के बूंदी में एक रैली को संबोधित कर रहे थे जब उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, "प्रधानमंत्री को 'भारत माता की जय' के बजाय 'अडानी जी की जय' कहना चाहिए क्योंकि वह उनके लिए काम करते हैं।"

कांग्रेस नेता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के तहत अनुचित लाभ का आरोप लगाते हुए लगातार अडानी समूह पर निशाना साध रहे हैं। अमेरिकी अनुसंधान समूह हिंडनबर्ग के आरोपों से प्रेरित संयुक्त संसदीय समिति की जांच के लिए पार्टी की मांग ने सरकार और कॉर्पोरेट संस्थाओं के बीच संबंधों की जांच तेज कर दी, जिससे राजनीतिक विवाद बढ़ने का मंच तैयार हो गया।

Web Title: Rahul Gandhi's 'Bharat mata hai kaun?' remark sparks social media frenzy

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे