राहुल गांधी पीएम मोदी को गले लगाने के लिए महीनों से कर रहे थे इंतजार, ये थी मंशा

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: July 25, 2018 10:07 AM2018-07-25T10:07:00+5:302018-07-25T15:31:23+5:30

लोकसभा के अंदर हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले लगे थे। वो नजारा हर किसी की निगाहों में जैसे बस सा गया है।

rahul gandhi wanted to hug pm modi since months ago in no confidence motion | राहुल गांधी पीएम मोदी को गले लगाने के लिए महीनों से कर रहे थे इंतजार, ये थी मंशा

राहुल गांधी पीएम मोदी को गले लगाने के लिए महीनों से कर रहे थे इंतजार, ये थी मंशा

नई दिल्ली, 25 जुलाई : लोकसभा के अंदर हाल ही में  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले लगे थे। वो नजारा हर किसी की निगाहों में जैसे बस सा गया है। संसद के मॉनसून सत्र के तीसरे दिन अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान जब राहुल गांधी भाषण देते हुए पीएम मोदी के पास गए और उनके गले लगे तो लोगों को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा था कि आखिर संसद में यह अचानक कैसे हुआ। 

इस प्रकरण के बाद हर तरफ मोदी और राहुल के गले लगने की चर्चा होने लगी। लेकिन अब खबरों की मानें तो राहुल एक दम से पीएम के लगे नहीं लगे थे। वह महीनों से इसका इंतजार कर रहे थे। फिलहाल जो खबरें चल रही हैं उनके मुताबिक राहुल गांधी का यह फैसला त्वरित और स्वत: स्फूर्त नहीं था, बल्कि इसकी ताक में वह काफी पहले से थे।

 कहा जा रहा है राहुल गांधी पीएम के गले लगने का करीब तीन महीने से इंतजार कर रहे थे। राहुल इस पल का इंतजार कर रहे थे कि किस तरह से पीएम मोदी को सार्वजनिक तौर पर गले लगाया जाए और एक खास तरह का संदेश दिया जाए। ऐसे में इसके पीछे एक वजह बताई जा रही है कि राहुल गांधी ने संसद में पीएम मोदी के दिये भाषणों में अपने प्रति, मां सोनिया गांधी और गांधी परिवार के खिलाफ गुस्सा और घृणा को महसूस किया था।

 इसी कारण से मोदी को समझाने के लिए उन्होंने ये अनोखा तरीका अपनाया है। जिससे वह एक संदेश दे पाएं कि वह प्यार करने वाले हैं और बीजेपी नफरत फैलाने वाली पार्टी। खबरों की मानें तो राहुल गांधी इस काम करने के लिए बीते कई दिनों से तैयारी कर रहे थे। राहुल गांधी ने सोचा कि सार्वजनिक तौर पर प्यार का प्रदर्शन करना ही पीएम का बेहतर काउंटर होगा।

आपको बता दें कि लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने देश की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था और राफेल सहित कई अन्य मुद्दों को उठाया था। उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों पर सदन में जोरदार हंगामा हुआ था और राहुल गांधी ने अपनी प्यार से हर चीज को करने का संदेश दिया था। उन्होंने अपने भाषण के बीच में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगया था। इस दौरान पीएम असहज महसूस करते नजर आए थे। हालांकि बाद में उन्होंने गांधी से हाथ मिलाकर पीठ थपथपाई थी। इस दौरान संसद में राहुल गांधी ने कहा कि आप मुझे गालियां दें, मुझे पप्पू कह लें, गुस्सा और घृणा करें, मगर मैं आपसे नफरत नहीं करूंगा। मैं कांग्रेस हूं और मैं आपके भीतर से नफरत और घृणा को निकाल फेंकूंगा।

 भारत और देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. यूट्यूब चैनल यहाँसब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट

Web Title: rahul gandhi wanted to hug pm modi since months ago in no confidence motion

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे