"राहुल गांधी कांग्रेस सांसद धीरज साहू के यहां मिले कैश पर बयान दें, भ्रष्टाचार ऐसे ही बढ़ता रहा तो देश का नुकसान होगा", रामदास अठावले ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 13, 2023 07:11 AM2023-12-13T07:11:11+5:302023-12-13T07:14:12+5:30

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने ​​​​​​​कांग्रेस सांसद धीरज साहू के परिसरों पर हाल ही में आयकर छापे में मिले करोड़ों रुपये के मुद्दे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी से बयान देने की मांग की है।

"Rahul Gandhi should give a statement on the cash found at the house of Congress MP Dheeraj Sahu, if corruption continues to increase like this, the country will be at a loss", said Ramdas Athawale | "राहुल गांधी कांग्रेस सांसद धीरज साहू के यहां मिले कैश पर बयान दें, भ्रष्टाचार ऐसे ही बढ़ता रहा तो देश का नुकसान होगा", रामदास अठावले ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsरामदास अठावले ने सांसद धीरज साहू के यहां से मिले करोड़ों रुपये के मामले में घेरा कांग्रेस को अठावले ने कहा कि राहुल गांधी बयान दें कि धीरज साहू के पास कहां से आया इतना पैसा कांग्रेस ने 70 सालों तक शासन किया, इस कारण से आज उनका भ्रष्टाचार उजागर हो रहा है

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कांग्रेस सांसद धीरज साहू के परिसरों पर हाल ही में आयकर छापे में मिले करोड़ों रुपये के मुद्दे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी से बयान देने की मांग की है। मंत्री अठावले ने कहा कि यह बेहद गंभीर मुद्दा है और राहुल गांधी को इस मामले पर बोलना चाहिए।

समाचार एजेंसी एएनआई के बात करते हुए रामदास अठावले ने मंगलवार को कहा, "राहुल गांधी को हाल ही में आईटी छापे और कांग्रेस सांसद के आवास से 351 करोड़ की जब्ती के बारे में कुछ तो कहना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "अगर देश में ऐसी भ्रष्टाचार बढ़ता रहा तो इससे किसी और का नहीं बल्कि इस देश का नुकसान होगा और देश आगे नहीं बढ़ पाएगा। यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार मुक्त भारत निर्माण का संकल्प लिया है और सरकार इस तरह के भ्रष्टाचार करने वालों को दंडित करने जा रही है।"

राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि कांग्रेस नेताओं पर लगातार छापेमारी की जा रही है क्योंकि उन्होंने पिछले 70 वर्षों से भ्रष्टाचार में लिप्त होकर भारी धन इकट्ठा किया है।

उन्होंने कहा, "कांग्रेस नेताओं पर इतने सारे छापे इसलिए पड़ रहे हैं क्योंकि उनके पास बेहिसाब नकदी है। वे 70 साल तक भ्रष्टाचार में लिप्त रहे हैं। यही कारण है कि उनके घर से इतना ज्यादा कैश निकल रहा है।"

अठावले ने कहा, "कांग्रेस ने भ्रष्टाचार पर राजनीति की, इस कारण से वे सत्ता से बेदखल हो गए। उदाहरण के लिए केवल एक कांग्रेस सांसद के आवास पर 351 करोड़ रुपये का काला धन पाया गया। यह एक बेहद गंभीर मामला है।"

मालूम हो कि आयकर अधिकारियों ने पिछले हफ्ते ओडिशा के बलांगीर में कांग्रेस सांसद धीरज साहू के परिसरों पर आईटी छापेमारी की। आयकर विभाग ने अब तक ओडिशा स्थित कंपनी बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड की तलाशी के दौरान 351 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं। यह कंपनी कथित तौर पर कांग्रेस सांसद धीरज साहू से जुड़ी हुई है।

इस बीच कांग्रेस ने सांसद धीरज साहू के घर से बरामद हुई बड़ी मात्रा में नकदी से खुद को अलग कर लिया है और दावा किया है कि केवल साहू ही अपने परिसर से जुड़े बरामद धन के बारे में बता सकते हैं।

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने शनिवार को स्पष्ट किया है, "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस किसी भी तरह से सांसद धीरज साहू के कारोबार से जुड़ी नहीं है। केवल वह ही बता सकते हैं और उन्हें बताना चाहिए कि आयकर अधिकारियों ने कथित तौर पर उनकी संपत्तियों से कितनी बड़ी मात्रा में नकदी कैसे बरामद की है।"

Web Title: "Rahul Gandhi should give a statement on the cash found at the house of Congress MP Dheeraj Sahu, if corruption continues to increase like this, the country will be at a loss", said Ramdas Athawale

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे