पाकिस्तान में जाकर लगाए थे 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' के नारे, जानिए कौन हैं तरविंदर सिंह मारवाह

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 5, 2020 01:22 PM2020-02-05T13:22:44+5:302020-02-05T13:27:28+5:30

जंगपुरा से 3 बार कांग्रेस से विधायक रहे तरविंदर सिंह मारवाह इस बार भी पार्टी के लिए जीतना चाहेंगे। इससे पहले साल 1998, 2003 और 2008 में वह यहां से जीत चुके हैं।

Rahul Gandhi said about Tarvinder Marwah and challenge BJP for raising Hindustan Zindabad slogan | पाकिस्तान में जाकर लगाए थे 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' के नारे, जानिए कौन हैं तरविंदर सिंह मारवाह

कांग्रेस प्रत्याशी तरविंदर सिंह मारवाह के साथ राहुल गांधी। (फोटो सोर्स- एएनआई)

Highlightsमंगलवार को राहुल गांधी ने जंगपुरा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी तरविंदर सिंह मारवाह का प्रचार किया और लोगों के सामने अपनी बात रखी। मारवाह का नाम कई विवादों से भी जुड़ा रह चुका है। 1999 के लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान उन पर दंगा भड़काने का आरोप लगाया गया था।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में अब महज दो दिनों का समय रह गया है। गुरुवार शाम के बाद से चुनाव प्रचार रोक दिया जाएगा। चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा। पार्टी के वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी के बेटे समीर द्विवेदी मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए। दिल्ली के इतिहास में पहली बार ऐसा होने जा रहा है जब कांग्रेस गठबंधन में चुनाव लड़ेगी। 

बीजेपी और आम आदमी पार्टी के मुकाबले कांग्रेस कमजोर दिखाई पड़ रही है लेकिन दूसरी पार्टियों के लिए दिल्ली में कांग्रेस को कमजोर समझना बहुत बड़ी चूक साबित हो सकती है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी प्रचार करने में जुट गए हैं। मंगलवार को राहुल गांधी ने जंगपुरा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी तरविंदर सिंह मारवाह का प्रचार किया और लोगों के सामने अपनी बात रखी। 

राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मारवाह ने पाकिस्तान में जाकर 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाया और जेल चले गए। राहुल गांधी ने आगे कहा, 'बीजेपी के नेता अक्सर देशभक्ति की बातें करते रहते हैं। पाकिस्तान की बात करते रहते हैं, लेकिन मारवाह ऐसे नेता हैं जिन्होंने पाकिस्तान में जाकर हिंदुस्तान के नारे लगाए थे।'

जंगपुरा से 3 बार कांग्रेस से विधायक रहे तरविंदर सिंह मारवाह इस बार भी पार्टी के लिए जीतना चाहेंगे। इससे पहले साल 1998, 2003 और 2008 में वह यहां से जीत चुके हैं। मारवाह का नाम कई विवादों से भी जुड़ा रह चुका है। 1999 के लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान उन पर दंगा भड़काने का आरोप लगाया गया था। हालांकि बाद में कोर्ट से उन्हें क्लीन चिट मिल गई थी।

Read in English

Web Title: Rahul Gandhi said about Tarvinder Marwah and challenge BJP for raising Hindustan Zindabad slogan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे