पुणे: छात्राओं को सफेद इनवियर पहनने की अनिवार्यता पर एमआईटी ने फैसला लिया वापस

By धीरज पाल | Published: July 5, 2018 06:50 PM2018-07-05T18:50:08+5:302018-07-05T18:50:08+5:30

महाराष्ट्र के पुणे एमआईटी स्कूल ने छात्राओं को खास रंग के इनरवियर पहनने के फरमान आखिरकार वापस लेना पड़ा। दरअसल, एमआईटी  स्कूल ने छात्राओं को एक खास रंग का इनवियर पहनने का फरमान जारी किया था।

Pune: MIT School withdraws order girl students to wear innerwear of a specific colour | पुणे: छात्राओं को सफेद इनवियर पहनने की अनिवार्यता पर एमआईटी ने फैसला लिया वापस

पुणे: छात्राओं को सफेद इनवियर पहनने की अनिवार्यता पर एमआईटी ने फैसला लिया वापस

पुणे, 5 जुलाई: महाराष्ट्र के पुणे एमआईटी स्कूल ने छात्राओं को खास रंग के इनरवियर पहनने के फरमान आखिरकार वापस लेना पड़ा। दरअसल, एमआईटी  स्कूल ने छात्राओं को एक खास रंग का इनवियर पहनने का फरमान जारी किया था। इस फरमान से नाराज छात्राओं और उनके अभिभावकों ने खूब विरोध किया। इस मामले को लेकर महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री ने जांच का आदेश दिया था। 

बता दें कि पुणे एमआईटी स्कूल से एक नोट जारी किया गया थी जिसमें छात्राओं के अलग-अलग रंग के इनर गारमेंट्स पहनने का आदेश दिया था। इसे लेकर पुणे के छात्राएं और अभिभावकों ने जमकर विरोध किया। स्कूल प्रशासन चाहता है कि अभिभावक इस प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करें। इसके अलावा अभिभावकों ने यह भी बताया कि स्कूल में बच्चों को कई बार-बार शौचालय के इस्तेमाल की इजाजत नहीं है। जिसका आदेश एमआईटी स्कूल ने जारी किया था।  



 

तमिलनाडु के 18 बागी विधायकों की सदस्यता मामला: मद्रास HC के तीसरे जज 23 जुलाई से करेंगे रोजाना सुनवाई

बता दें कि स्कूल ने डायरी नियमों की लिस्ट दी थी।  इस लिस्ट में भारतीय दंड संहिता के उल्लेख सहित एक एफिडेविट भी साइन करने को कहा था।  इसके मुताबिक अगर अभिभावक स्कूल नियमों को नहीं मानते तो स्कूल उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कर सकता है।  स्कूल द्वारा जारी नियमों के मुताबिक छात्राओं को ड्रेस के नीचे के इनरवियर केवल सफेद और बेज रंग ही पहनाना होगा इसके अलावा वह अन्य कोई रंग नहीं पहन सकते।  इसके साथ ही इमरजेंसी के अलावा टॉयलेट्स बस एक फिक्स समय पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें।

Web Title: Pune: MIT School withdraws order girl students to wear innerwear of a specific colour

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे