प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- दूसरों को डुबो देगी पार्टी, मेरा रिकॉर्ड किया खराब

By मनाली रस्तोगी | Published: May 31, 2022 02:46 PM2022-05-31T14:46:09+5:302022-05-31T14:48:06+5:30

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा कि अब तक वह केवल एक चुनाव हारे हैं जो कि यूपी विधानसभा का है, जिसमें उन्होंने कांग्रेस के लिए काम किया। प्रशांत ने कहा कि 2011 से 2021 तक उन्होंने 11 चुनावों में अलग-अलग राजनीतिक दलों के साथ काम किया, जिसमें वे सिर्फ एक बार हारे।

Prashant Kishor takes swipe at Congress says grand old party will drown others | प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- दूसरों को डुबो देगी पार्टी, मेरा रिकॉर्ड किया खराब

प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- दूसरों को डुबो देगी पार्टी, मेरा रिकॉर्ड किया खराब

Highlightsकांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने इसे ऐसी पार्टी बताया जो खुद नहीं सुधरती और दूसरों को भी डुबो देगी।कांग्रेस और प्रशांत किशोर अप्रैल में दो सप्ताह तक चली बातचीत के बाद अलग हो गए थे।

नई दिल्ली: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सबसे पुरानी पार्टी ने उनका ट्रैक रिकॉर्ड खराब कर दिया। बिहार के वैशाली में लोगों से बातचीत करते हुए चुनावी रणनीतिकार ने हाथ जोड़कर कहा कि अब उन्होंने भविष्य में कांग्रेस के साथ काम नहीं करने का फैसला किया है। 

किशोर ने आगे कहा कि अब तक वह केवल एक चुनाव हारे हैं जो कि यूपी विधानसभा का है, जिसमें उन्होंने कांग्रेस के लिए काम किया। प्रशांत ने कहा कि 2011 से 2021 तक उन्होंने 11 चुनावों में अलग-अलग राजनीतिक दलों के साथ काम किया, जिसमें वे सिर्फ एक बार हारे। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने इसे ऐसी पार्टी बताया जो खुद नहीं सुधरती और दूसरों को भी डुबो देगी। 

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि 2021 में बीजेपी ने दावा किया था कि वह राज्य में सरकार बनाएगी लेकिन उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी 100 सीटों को पार नहीं करेगी। उन्होंने ये भी कहा कि टीएमसी ने भाजपा को 77 पर रोका। भगवान के आशीर्वाद से मैंने अपनी बात सही रखी और सोचा कि यह कुछ नया करने का समय है।

इस महीने की शुरुआत में प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के चिंतन शिविर पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि उसने यथास्थिति के अलावा कुछ हासिल नहीं किया और इसे "गुजरात और हिमाचल प्रदेश में आसन्न नुकसान तक कुछ समय" दिया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, "मुझसे लगातार उदयपुर चिंतन शिविर के परिणाम पर टिप्पणी करने के लिए कहा जा रहा था। मेरे अनुसार यह यथास्थिति को बढ़ाने और कांग्रेस नेतृत्व को कुछ समय देने के अलावा कुछ भी सार्थक हासिल करने में विफल रहा, कम से कम गुजरात और हिमाचल प्रदेश में आसन्न चुनावी हार तक!"

कांग्रेस और प्रशांत किशोर अप्रैल में दो सप्ताह तक चली बातचीत के बाद अलग हो गए थे। कांग्रेस के सूत्रों ने दावा किया था कि किशोर व्यापक अधिकार चाहते थे और चुनाव प्रबंधन में एक स्वतंत्र हाथ चाहते थे, लेकिन पार्टी चाहती थी कि नेताओं का एक समूह 2024 के आम चुनावों की देखरेख करे। सोनिया गांधी ने किशोर को 2024 के चुनावों के लिए एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था लेकिन उन्होंने यह कहते हुए प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया कि पार्टी को गहरी जड़ें जमाने वाली संरचनात्मक समस्याओं को ठीक करने के लिए "नेतृत्व और सामूहिक इच्छा" की आवश्यकता है।

Web Title: Prashant Kishor takes swipe at Congress says grand old party will drown others

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे