pnb scam Many Congress leaders are close to Nirav Modi says ravishankar prasad | PNB घोटालाः केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने कांग्रेस से पूछा, 'क्या हार के गुस्से से लांघ देंगे राजनीति की सारी सीमाएं'

नई दिल्ली, 15 फरवरी। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए लगभग साढ़े 11 हजार करोड़ रुपए से अधिक करोड़ के घोटाले में सियासत शुरू हो गई। इसमें गुरुवार को कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आमने सामने आ गए हैं। पहले कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा इसके बाद उसके आरापों का जवाब देने के लिए देश के कानून मंत्री एवं संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद सामने आये। 

इस दौरान साफ कर दिया कि इस मामले पर सरकार का रुख एकदम स्पष्ट है, जो भी आरोपी पाया जाएगा उस पर सख्त कार्रवाई होगी, चाहे वो किसी पद पर हो। 

उन्होंने कांग्रेस के आरोपों को निराधार बताया और हमला बोलते हुए कहा 'ये छोटा मोदी कौन सा शब्द है, इस देश में करोड़ों मोदी होंगे जिनका सरनेम मोदी है, क्या कहना चाह रहे हैं वो (कांग्रेस)। भारत के प्रधानमंत्री के खिलाफ उनकी पीड़ा हम समझते हैं, वो बार-बार हारते हैं और त्रिपुरा में भी हारने वाले हैं। हार के गुस्से के चलते क्या वह राजनीति की सारी सीमाएं लांघ देंगे। छोटा मोदी के नाम से संबोधन करना बेहद अपमानजनक है।'

PNB घोटालाः राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा पहले गले लगाओ-फिर दावोस में दिखो

वहीं, पीएम मोदी की दावोस में नीरव मोदी से मुलाकात को लेकर दिखाई जा रही तस्वीरों को लेकर कानून मंत्री ने कहा कि वह  प्रधानमंत्री के डेलिकेशन में नहीं थी। 2013  में नीरव मोदी के शो में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी गये थे। हमारे पास भी कांग्रेस के कई लोगों की तस्वीरें  हैं, लेकिन हम उस स्तर तक नहीं उतरना चाहते।

PNB Fraud: 11 हजार करोड़ की जालसाजी पर बैंक के एमडी आए मीडिया के सामने, रखे ये 5 तथ्य

वहीं उन्होंने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने अभी तक नीरव मोदी से जुड़ी 9 संपत्तियों पर छापे मारे हैं, जिसमें तीन सूरत में हैं, चार मुंबई में हैं और दो दिल्ली में हैं। ईडी ने अभी तक छापेमारी में 1300 करोड़ रुपए की संपत्तियों को सीज किया है। साथ ही साथ इस मामले में लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

PNB घोटालाः जानिए कौन है नीरव मोदी, FIR दर्ज होने से पहले छोड़ दिया देश

इससे पहले कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने ट्वीट कर पूछा था कि आरोपी नीरव मोदी कौन हैं? क्या यह नया #ModiScam है? क्या उसे भी ललित मोदी और विजय माल्या की ही तरह सरकार के अंदर से किसी आदमी ने सूचना दी थी ताकि कार्रवाई होने से पहले वह विदेश भाग जाए? क्या यह नियम बन गया है कि आरोपियों को जनता के पैसे के साथ भागने दिया जाए? सुरजेवाला ने ट्वीट कर पूछा कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है?