पीएम मोदी ने लोकसभा में कांग्रेस की ली चुटकी, बोले- "विपक्ष को वरदान मिला है जिसका भी बुरा चाहते हैं अच्छा होता है..."

By अंजली चौहान | Published: August 10, 2023 06:36 PM2023-08-10T18:36:34+5:302023-08-10T18:57:00+5:30

विपक्षी नेताओं पर हमले से लेकर कांग्रेस पर सीधे कटाक्ष करने तक, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण में यह सब था।

PM Modi took a jibe at the Congress in the Lok Sabha spesks on No Confidence Motion said Opposition has got a boon whatever it wants is good | पीएम मोदी ने लोकसभा में कांग्रेस की ली चुटकी, बोले- "विपक्ष को वरदान मिला है जिसका भी बुरा चाहते हैं अच्छा होता है..."

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

Highlightsपीएम मोदी ने लोकसभा में गुरुवार को दिया भाषण अपने भाषण में पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना पीएम ने कहा विपक्ष का वरदान मिला हुआ है

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में गुरुवार को मानसून सत्र के दौरान अपना भाषण दिया और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। विपक्ष द्वारा पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए प्रधानमंत्री ने विपक्ष को घेरा। उन्होंने कहा, " विपक्ष के लोगों को एक रहस्य वरदान मिला हुआ है कि जिसका भी ये लोग बुरा चाहेंगे उसका भला ही होगा।"

पीएम मोदी ने कांग्रेस की चुटकी लेते हुए कहा कि ऐसा ही एक उदाहरण आपके सामने खड़ा है। 20 साल हो गए क्या कुछ नहीं हुआ पर भला ही हो गया। 

उन्होंने लोकसभा में कहा कि कुछ विपक्षी दलों ने अपने आचरण से यह साबित कर दिया है कि उनके लिए पार्टी राष्ट्र से ऊपर है। मुझे लगता है कि आपको गरीबों की भूख की परवाह नहीं है लेकिन सत्ता की भूख आपके दिमाग में है।

विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव हमारे लिए शुभ- पीएम मोदी 

पीएम मोदी आज लोकसभा में विपक्ष पर जमकर बरसें और विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि इस अविश्वास प्रस्ताव में कुछ बातें इतनी अजीब हैं कि उन्हें पहले कभी सुना या देखा नहीं गया, कल्पना भी नहीं की गई...सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के नेता का नाम वक्ताओं में नहीं था...इस बार क्या हुआ है अधीर जी (अधीर रंजन चौधरी) के हो गए?

उनकी पार्टी ने उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया... यह आपकी उदारता थी कि आपने उन्हें आज बोलने की अनुमति दी, जबकि उनका समय समाप्त हो गया था। लेकिन गुड़ का गोबर कैसे करना हमें ये माहिर हैं...मुझे नहीं पता कि आपकी मजबूरी क्या है, अधीर बाबू को क्यों किनारे कर दिया गया है। शायद कोलकाता से फोन आया था, कांग्रेस बार-बार उनका अपमान करती है...हम अधीर बाबू के प्रति अपनी पूरी संवेदना व्यक्त करते हैं करते हैं।

उन्होंने कहा कि हमने भारत की प्रतिष्ठा को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है लेकिन कुछ लोग हैं जो दुनिया में हमारे देश की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन आज दुनिया का भारत पर भरोसा बढ़ रहा है। 

पीएम ने कहा, "एक तरह से, विपक्ष का अविश्वास हमारे लिए हमेशा भाग्यशाली रहा है। आज, मैं देख सकता हूं कि आपने (विपक्ष) ने फैसला किया है कि एनडीए और भाजपा 2024 के चुनावों में शानदार जीत के साथ वापस आएंगे, पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ देंगे, आशीर्वाद के साथ लोगों की।"

पीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारा ध्यान देश के विकास पर होना चाहिए...यह समय की मांग है। हमारे युवाओं में सपनों को साकार करने की ताकत है...हमने युवाओं को भ्रष्टाचार मुक्त सरकार, आकांक्षाएं और अवसर दिए हैं।

आपने इस प्रस्ताव पर किस तरह की चर्चा की है। मैं सोशल मीडिया पर देख रहा हूं कि 'आपके दरबारी भी बहुत दुखी हैं'। विपक्ष ने फील्डिंग का आयोजन किया था लेकिन चौके-चक्के यहीं से लगे। 

Web Title: PM Modi took a jibe at the Congress in the Lok Sabha spesks on No Confidence Motion said Opposition has got a boon whatever it wants is good

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे