रक्षा बंधन के मौके पर पीएम मोदी की पाकिस्तानी बहन ने की खास तैयारी, इस बार पीएम की कलाई पर बांधेगी खुद से बनाई राखी

By अंजली चौहान | Published: August 22, 2023 12:53 PM2023-08-22T12:53:00+5:302023-08-22T12:56:20+5:30

कमर मोहसिन शेख ने कहा कि वह पिछले 30 सालों से पीएम मोदी को राखी बांधती आ रही हैं।

PM Modi Pakistani sister Qamar Mohsin Shaikh made special preparations on the occasion of Raksha Bandhan this time she will tie self-made rakhi on PM wrist | रक्षा बंधन के मौके पर पीएम मोदी की पाकिस्तानी बहन ने की खास तैयारी, इस बार पीएम की कलाई पर बांधेगी खुद से बनाई राखी

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsपीएम मोदी को राखी बांधने दिल्ली आएंगी कमर मोहसिन शेख पाकिस्तानी मूल की हैं पीएम की बहनलाल रंग की खास राखी बनाई है पीएम की बहन ने

नई दिल्ली: हर भाई-बहन के लिए सबसे खास त्योहार रक्षा बंधन इस साल 30 अगस्त को मनाया जाएगा। इस मौके पर हर बहन अपने भाई को राखी बांधकर अपना रिश्ता मजबूत करती हैं।

वैसे तो यह त्योहार भारत में विशेष रूप से मनाया जाता है लेकिन पाकिस्तान मूल की महिला कमर मोहसिन शेख भी राखी का त्योहार मनाती है।

मोहसिन शेख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना भाई मानती हैं और वह कई सालों से पीएम मोदी के लिए राखी भेजती आई हैं। पाकिस्तान और हिंदुस्तान के बीच रिश्ते भले ही तनावपूर्ण हो लेकिन पीएम मोदी और उनकी बहन के बीच रिश्ता हमेशा से बहुत खास रहा है।

इस साल वह दिल्ली आएंगी। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए शेख ने बताया कि वह  पिछले 30 साल से हर साल मोदी को राखी भेज रही हैं। इस बार वह अपने हाथों से बनाई राखी लेकर पीएम के पास पहुंचने वाली हैं। 

उन्होंने कहा कि मैं उन्हें (पीएम मोदी) कृषि पर एक किताब भी उपहार में दूंगी क्योंकि उन्हें पढ़ने का शौक है। पिछले दो-तीन वर्षों से, मैं कोविड-19 के कारण जाने में असमर्थ थी लेकिन इस बार, मैं उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलूंगी। 

खास है पीएम की राखी

गौरतलब है कि पाकिस्तानी मूल की कमर मोहसिन शेख शादी के बाद भारत आ गई थी। वह कई सालों से पीएम मोदी को जानती हैं और वह हर राखी के दिन उनके लिए रक्षा बंधन भेजती हैं।

हालांकि, इस बार उनकी मुलाकात पीएम से होने वाली हैं जिसके लिए वह उत्सुक है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैंने उनके लिए विशेष रूप से लाल रंग की राखी बनाई है।

लाल रंग को शक्ति का प्रतीक माना जाता है। उन्होंने कहा कि पहले मैंने उनके लिए गुजरात का मुख्यमंत्री बनने की प्रार्थना की थी और वह बने। मैं जब भी राखी बांधती थी तो उनके प्रधानमंत्री बनने की इच्छा जाहिर करती थी।

उनकी प्रतिक्रिया हमेशा सकारात्मक होती थी वे कहते थे कि भगवान आपकी सभी इच्छाएँ पूरी करेंगे। अब वह पीएम के रूप में देश के लिए सराहनीय काम कर रहे हैं।

2024 में फिर से पीएम बनेंगे मोदी 

प्रधानमंत्री को रक्षा बंधन की शुभकामनाएं भेजते हुए उन्होंने कहा कि वह इस साल उनसे मिलने के लिए उत्सुक हैं। 2024 के लोकसभा चुनावों के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, "इसमें कोई संदेह नहीं है वह फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे। वह इसके हकदार हैं क्योंकि उनमें वे क्षमताएं हैं और मैं चाहती हूं कि वह हर बार भारत के पीएम बनें।"

बता दें कि रक्षा बंधन के दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं और उनकी समृद्धि और लंबी उम्र की प्रार्थना करती हैं। यह त्योहार हिंदू चंद्र कैलेंडर माह श्रावण के आखिरी दिन मनाया जाता है, जो आमतौर पर अगस्त में पड़ता है। इस साल 30 अगस्त 2023 बुधवार को राखी पड़ रही है। 

Web Title: PM Modi Pakistani sister Qamar Mohsin Shaikh made special preparations on the occasion of Raksha Bandhan this time she will tie self-made rakhi on PM wrist

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे