पीएम मोदी ने वाराणसी में क्रिकेट स्टेडियम का किया शिलान्यास, सचिन तेंदुलकर ने भेंट की NAMO नाम वाली टीम इंडिया की जर्सी

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: September 23, 2023 02:51 PM2023-09-23T14:51:23+5:302023-09-23T14:52:38+5:30

पीएम ने कहा कि इस स्टेडियम के पूरा होने पर 30,000 से ज्यादा लोग यहां बैठकर मैच देख पाएंगे।जब से इस स्टेडियम की तस्वीरें बाहर आई है, उन्हें देखकर हर काशी वासी गदगद हो गया है। उन्होंने कहा कि आज क्रिकेट के जरिए दुनिया भारत से जुड़ रही है।

PM Modi laid the foundation stone of cricket stadium in Varanasi | पीएम मोदी ने वाराणसी में क्रिकेट स्टेडियम का किया शिलान्यास, सचिन तेंदुलकर ने भेंट की NAMO नाम वाली टीम इंडिया की जर्सी

सचिन तेंदुलकर ने भेंट की NAMO नाम वाली टीम इंडिया की जर्सी

Highlightsपीएम मोदी ने वाराणसी में क्रिकेट स्टेडियम का किया शिलान्यास इस स्टेडियम के पूरा होने पर 30,000 से ज्यादा लोग यहां बैठकर मैच देख पाएंगेस्टेडियम का आकार अर्ध चंद्राकार होगा

Varanasi Cricket Stadium: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 सितंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पूर्वांचल के पहले क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी। इस मौके पर पीएम ने कहा कि 'महादेव' की नगरी का यह स्टेडियम स्वयं 'महादेव' को समर्पित होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि काशी में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बनने से यहां के खिलाड़ियों को फायदा होगा। यह स्टेडियम पूर्वांचल क्षेत्र का सितारा बन जाएगा। 

इस मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "एक शिवशक्ति का स्थान चंद्रमा पर है। दूसरा शिवशक्ति का स्थान काशी में भी है। जब खेल के बुनियादी ढांचे का निर्माण किया जाता है, तो इसका न केवल युवा खेल प्रतिभाओं के पोषण पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, बल्कि स्थानीय अर्थव्यवस्था के लिए भी यह अच्छा संकेत होता है।"

बता दें कि वाराणसी में बनने वाला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम शहर की विरासत और मान्यताओं को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। स्टेडियम में भगवान शिव और काशी की झलक दिखेगी। स्टेडियम का आकार अर्ध चंद्राकार होगा, जिसमे लगी फ्लड लाइट्स त्रिशूल के आकार की होंगी। 

इस समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा क्रिकेट से जुड़े दिग्गज भी शामिल हुए।  पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, रवि शास्त्री, दिलीप वेंगसरकर, बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, बीसीसीआई सचिव जय शाह समेत कई बड़ी हस्तियां भी कार्यक्रम में पहुंची। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने  ने पीएम मोदी को NAMO नाम वाली टीम इंडिया की जर्सी भेंट की।

पीएम ने कहा कि इस स्टेडियम के पूरा होने पर 30,000 से ज्यादा लोग यहां बैठकर मैच देख पाएंगे।जब से इस स्टेडियम की तस्वीरें बाहर आई है, उन्हें देखकर हर काशी वासी गदगद हो गया है। उन्होंने कहा कि आज क्रिकेट के जरिए दुनिया भारत से जुड़ रही है। नए नए देश क्रिकेट खेलने के लिए आगे आ रहे हैं। जाहिर है कि आने वाले दिनों में क्रिकेट मैचों की संख्या बढ़ने वाली है। जब मैचों की संख्या बढ़ेगी तो नए स्टेडियमों की जरूरत भी पड़ेगी। तब बनारस का ये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम इस डिमांड को पूरा करेगा। ये पूरे पूर्वांचल का चमकता हुआ सितारा बनने वाला है।

Web Title: PM Modi laid the foundation stone of cricket stadium in Varanasi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे