शांति और अहिंसा के महात्मा गांधी के आदर्शों का लोगों को पालन करना चाहिए: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

By भाषा | Published: January 30, 2021 10:40 AM2021-01-30T10:40:52+5:302021-01-30T10:40:52+5:30

People should follow Mahatma Gandhi's ideals of peace and non-violence: President Ramnath Kovind | शांति और अहिंसा के महात्मा गांधी के आदर्शों का लोगों को पालन करना चाहिए: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

शांति और अहिंसा के महात्मा गांधी के आदर्शों का लोगों को पालन करना चाहिए: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

नयी दिल्ली, 30 जनवरी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उनका स्मरण किया और कहा कि लोगों को शांति, अहिंसा, सादगी, साधनों की शुचिता और विनम्रता के बापू के आदर्शों का पालन करना चाहिए।

कोविंद ने बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की। 30 जनवरी 1948 को नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की गोली मार कर हत्या कर दी थी। उनकी पुण्यतिथि को शहीद दिवस के तौर पर मनाया जाता है।

राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, ‘‘आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अमर-बलिदान के दिन कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से उनकी पुण्य स्मृति को मैं नमन करता हूं। शांति, अहिंसा, सादगी, साधनों की पवित्रता और विनम्रता के उनके आदर्शों का हमें पालन करना चाहिए। आइए हम उनके द्वारा दिखाए गए सत्य और प्रेम के मार्ग पर चलने का संकल्प लें।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: People should follow Mahatma Gandhi's ideals of peace and non-violence: President Ramnath Kovind

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे