मोदी सरकार पर विपक्ष ने लगाया फोन हैकिंग का आरोप, भाजपा ने कहा "क्या सरकार के पास कोई और काम नहीं है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 31, 2023 12:59 PM2023-10-31T12:59:05+5:302023-10-31T13:59:53+5:30

विपक्ष के कई राजनीतिक नेताओं द्वारा फोन हैकिंग के आरोप पर आक्रामक रूख अख्तियार करते हुए भारतीय जनता पार्टी ने बेहद तीखा पलटवार किया है और विरोधी नेताओं के सारे आरोपों को खारिज कर दिया है।

Opposition accused the government of phone hacking, BJP said, "Doesn't the government have any other work?" | मोदी सरकार पर विपक्ष ने लगाया फोन हैकिंग का आरोप, भाजपा ने कहा "क्या सरकार के पास कोई और काम नहीं है"

फाइल फोटो

Highlightsविपक्ष के कई राजनीतिक नेताओं ने मोदी सरकार पर लगाया फोन हैकिंग का आरोप भाजपा ने आरोपों पर आक्रामक रूख अख्तियार करते हुए सभी आरोपों को खारिज कियाभाजपा ने कहा कि विपक्ष द्वारा केंद्र पर फोन हैकिंग का आरोप लगाया जाना बेहद हास्यास्पद है

नई दिल्ली: विपक्ष के कई राजनीतिक नेताओं द्वारा फोन हैकिंग के आरोप पर आक्रामक रूख अख्तियार करते हुए भारतीय जनता पार्टी ने बेहद तीखा पलटवार किया है और विरोधी नेताओं के सारे आरोपों को खारिज कर दिया है।

इस संबंध में भाजपा नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील नलिन कोहली ने कहा, "विपक्ष द्वारा केंद्र पर उनके फोन हैक किए जाने का आरोप बेहद हास्यास्पद है, भला हम कैसे मान लें कि भारत सरकार ने ऐसा किया है?"

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए नलिन कोहली ने कहा, ''महुआ मोइत्रा के खिलाफ बेहद गंभीर आरोप हैं। इसके लिए उन्हें संसद की आचार समिति के सामने पेश होना है। उन्हें जवाब देना है कि क्या उनके ईमेल पते का इस्तेमाल एक व्यवसाय को नुकसान पहुंचाने और दूसरे को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया था?''

उन्होंने आगे कहा, "महुआ पर लगे आरोप बेहद संघीन हैं और अब वो उल्टे फोन हैकिंग की बात कर रही हैं। अगर कोई हैक करने की कोशिश करता है तो फोन पर तुरंत नोटिफिकेशन आ जाता है। हम कैसे मान लें कि भारत सरकार ने ऐसा किया है? आखिर वह किस आधार पर ऐसा कह रही हैं?"

इसके साथ ही नलिन कोहली ने कहा, "यह ध्यान भटकाने की कोशिश है और बहुत ज्यादा संभव है कि उन्होंने खुद ही अपना फोन हैक करने की कोशिश की हो?"

नलिन कोहली के अलावा भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा के फोन हैक होने के दावे पर कहा कि अगर ऐसा उन्हें लगता है तो वह अपना मोबाइल फोन जांच के लिए दिल्ली पुलिस को दें।

भाजपा सांसद दुबे ने कहा, "क्या अब भारत सरकार के पास कोई काम नहीं बचा है? चंद रुपयों के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा को गिरवी रखने के आरोपी सांसद का यह घड़ियाली आंसू सच में हंसाता है। दिल्ली पुलिस को तुरंत माननीय सांसद महोदया का मोबाइल फोन लेकर जांच करनी चाहिए।"

उन्होंने आगे कहा, "सांसद महुआ मोइत्रा को तो तुरंत निजता के उल्लंघन का मामला दर्ज करना चाहिए न कि राहुल गांधी की तरह आरोप लगाकर भागना नहीं चाहिए। उन्होंने मोबाइल टेप के बारे में भी बात की लेकिन फोन नहीं दिया।''

मालूम हो कि महुआ मोइत्रा ही नहीं बल्कि विपक्ष के कई अन्य नेताओं और सांसदों ने आरोप लगाया है कि उनके ऐप्पल डिवाइस कथित हैकिंग का शिकार हुए हैं। इन नेताओं ने अपने Apple उपकरणों पर प्राप्त चेतावनी का स्क्रीनशॉट भी सोशल प्लेटफॉर्म पर साझा किया है।

आप सांसद राघव चड्ढा का दावा है कि उन्हें भी अपने फोन पर कथित हैकिंग की सूचना मिली। सांसद चड्ढा का आरोप है कि किया कि यह सरकार का विपक्षी गठबंधन इंडिया पर हमला है।

उन्होंने कहा, "आज सुबह-सुबह मुझे Apple फोन से संबंधित एक अधिसूचना मिली, जिसमें मुझे मेरे फोन पर संभावित सरकार -प्रायोजित स्पाइवेयर हमले के बारे में चेतावनी दी गई थी। ये हमला मुझ पर अकेले नहीं बल्कि इंडिया गठबंधन के अन्य नेताओं पर भी हुई है। इसलिए हर भारतीय को चिंतित होने की जरूरत है क्योंकि आज यहां मैं हूं, कल यहां आप भी हो सकते हैं''

राघव चड्ढा के अलावा शिवसेना उद्धव गुट की महिला सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी अपने फोन की कथित हैकिंग का दावा करते हुए आरोप लगाया कि यह केंद्र सरकार द्वारा कराया जा रहा है।

सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, "जिस तरह से मुझे कल रात फोन हैकिंग को लेकर चेतावनी मिली, उससे पता चलता है कि यह केंद्र सरकार का प्रायोजित कार्यक्रम है। इसलिए मैंने सावधानी बरतनी शुरू कर दी है। चेतावनी में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि यह हमला 'राज्य प्रायोजित' हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "विपक्ष के नेता ऐसा क्यों कह रहे हैं, उन्हें केवल ऐसे ही संदेश मिल रहे हैं? इससे पता चलता है कि बड़े पैमाने पर निगरानी चल रही है। इस पर जांच होनी चाहिए और केंद्र को इस पर स्पष्टीकरण देने की जरूरत है।"

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी कथित हैकिंग का स्क्रीनशॉट साझा किया, जहां उन्होंने कहा, "कल रात एक ऐप्पल धमकी अधिसूचना मिली कि हमलावर मेरे फोन को निशाना बना सकते हैं।"

Web Title: Opposition accused the government of phone hacking, BJP said, "Doesn't the government have any other work?"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे