अब सबरीमाला तीर्थयात्रियों को बोतलों में मिलेगा औषधीय पेयजल

By भाषा | Published: November 25, 2020 03:15 PM2020-11-25T15:15:02+5:302020-11-25T15:15:02+5:30

Now Sabarimala pilgrims will get medicinal drinking water in bottles | अब सबरीमाला तीर्थयात्रियों को बोतलों में मिलेगा औषधीय पेयजल

अब सबरीमाला तीर्थयात्रियों को बोतलों में मिलेगा औषधीय पेयजल

सबरीमला(केरल),25 नवंबर सबरीमला में भगवान अय्यप्पा के मंदिर में जाने के लिए चढा़ई के दौरान श्रद्धालुओं में वितरित किए जाने वाले औषधीय जल को अब बोतलों में वितरित किया जाएगा। यह कदम कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है।

वायरस के मद्देनजर पहाड़ी मंदिर का प्रबंधन करने वाले त्रावणकोर देवस्वम बोर्ड (टीडीबी) ने विशेष रूप से तैयार पेयजल को अलग स्टील की बोतलों में वितरित करने की नई व्यवस्था शुरू की है, ताकि बीमारी फैलने का खतरा न हो।

टीडीबी के अधिकारियों के मुताबिक, तीर्थयात्री स्टील की बोतल प्राप्त करने के लिए 200 रुपये जमा कर सकते हैं और आधार शिविर पम्बा के अंजनिया सभागार से औषधीय पेयजल एकत्र कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि जब दर्शन के बाद स्टील की बोतल काउंटर पर वापस कर दी जाएगी तो 200 रुपये की जमा राशि उन्हें वापस कर दी जाएगी।

हर साल भगवान अयप्पा भक्तों के बीच वितरित किए जाने वाले औषधीय पेयजल को ‘चुक्क' (सूखे अदरक), ‘रामचम'और ‘पाथिमुखम' (सपनवुड) जैसे प्राकृतिक पदार्थों को उबालकर तैयार किया जाता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Now Sabarimala pilgrims will get medicinal drinking water in bottles

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे