'राष्ट्रीय स्तर पर पीएम मोदी जैसा कोई दूसरा मजबूत नेता नहीं', अजीत पवार ने प्रधानमंत्री की तारीफ में कहा

By रुस्तम राणा | Published: August 7, 2023 03:28 PM2023-08-07T15:28:43+5:302023-08-07T15:28:43+5:30

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार कहा, "आज, मैं व्यक्तिगत रूप से राष्ट्रीय स्तर पर नरेंद्र मोदी जितना मजबूत कोई दूसरा नेता नहीं देखता। मुझे कोई दूसरा विकल्प नजर नहीं आता।

No other strong leader like PM Modi at national level says Ajit Pawar | 'राष्ट्रीय स्तर पर पीएम मोदी जैसा कोई दूसरा मजबूत नेता नहीं', अजीत पवार ने प्रधानमंत्री की तारीफ में कहा

'राष्ट्रीय स्तर पर पीएम मोदी जैसा कोई दूसरा मजबूत नेता नहीं', अजीत पवार ने प्रधानमंत्री की तारीफ में कहा

Highlightsउन्होंने कहा, आज, मैं व्यक्तिगत रूप से राष्ट्रीय स्तर पर नरेंद्र मोदी जितना मजबूत कोई दूसरा नेता नहीं देखताउन्होंने कहा कि मुझे पीएम मोदी के सिवाय कोई दूसरा विकल्प नजर नहीं आतापवार 2 जुलाई को 8 पार्टी विधायकों के साथ शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल हो गए थे

पुणे: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने सोमवार को कहा कि उन्हें आज राष्ट्रीय स्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसा कोई दूसरा मजबूत नेता नहीं दिखता। पुणे में पत्रकारों से बात करते हुए, पवार ने कहा कि एकनाथ शिंदे-भाजपा सरकार में शामिल होने के उनके फैसले के लिए कुछ लोग उनकी आलोचना कर सकते हैं, लेकिन एक व्यक्ति अपने "अनुभवों" के आधार पर एक अलग राय रख सकता है।

एनसीपी के संस्थापक शरद पवार के भतीजे अजीत पवार 2 जुलाई को आठ पार्टी विधायकों के साथ शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल हो गए। रविवार को, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अजीत पवार अब "लंबे समय के बाद सही जगह" पर हैं, लेकिन "बहुत देर से आए"। 

शाह की टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर, अजीत पवार ने कहा कि उन्होंने पहले दोहराया था कि उन्होंने राज्य को विकास की दिशा में ले जाने, क्षेत्र में बदलाव लाने, कई मुद्दों को संबोधित करने और  निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचित प्रतिनिधियों को उनके काम पूरा करने में मदद करने के लिए शिवसेना-भाजपा गठबंधन में शामिल होने का निर्णय लिया है।

 उन्होंने कहा, "आज, मैं व्यक्तिगत रूप से राष्ट्रीय स्तर पर नरेंद्र मोदी जितना मजबूत कोई दूसरा नेता नहीं देखता। मुझे कोई दूसरा विकल्प नजर नहीं आता। कुछ लोग मेरे पिछले बयानों का हवाला देकर मेरी आलोचना करते हैं, लेकिन एक आदमी अपने अनुभव के आधार पर अलग-अलग राय रख सकता है।"

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने 500 रेलवे स्टेशनों के नवीनीकरण के लिए 25,000 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है, जिसमें महाराष्ट्र के 44 रेलवे स्टेशन शामिल हैं। शाह की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने सहकारिता मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद ''साहसी'' फैसले लिए जो पिछले 20 से 22 वर्षों में नहीं लिए गए थे।

अजीत पवार ने कहा, "हमें किसानों के रूप में इस तथ्य को स्वीकार करना चाहिए कि जो निर्णय लंबित थे, वे पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अमित शाहजी द्वारा लिए गए हैं।" अमित शाह की हालिया यात्रा के दौरान उनके साथ निर्वाचन क्षेत्रों की समीक्षा पर एक बैठक के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ''हमने महा-युति (भाजपा, शिवसेना और राकांपा का मेगा गठबंधन) पर संक्षिप्त चर्चा की, लेकिन विस्तृत चर्चा हुई। राज्य में केंद्र की 80,000 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाएं चल रही हैं।”

 

Web Title: No other strong leader like PM Modi at national level says Ajit Pawar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे