पिछले तीन हफ्ते में सात राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों में कोविड-19 से कोई मौत नहीं : सरकार

By भाषा | Published: February 9, 2021 06:37 PM2021-02-09T18:37:43+5:302021-02-09T18:37:43+5:30

No deaths from Kovid-19 in seven states, union territories in last three weeks: Govt | पिछले तीन हफ्ते में सात राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों में कोविड-19 से कोई मौत नहीं : सरकार

पिछले तीन हफ्ते में सात राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों में कोविड-19 से कोई मौत नहीं : सरकार

नयी दिल्ली, नौ फरवरी केंद्र ने मंगलवार को कहा कि पिछले तीन हफ्ते में सात राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में कोविड-19 से मौत का कोई नया मामला नहीं आया है। साथ ही कहा कि देश में संक्रमण के नए मामलों और मौत की संख्या में भी लगातार गिरावट आ रही है।

केंद्र ने रेखांकित किया कि अंतिम राष्ट्रीय सीरो सर्वेक्षण के परिणाम से पता चला कि देश की 70 प्रतिशत आबादी के लिए संक्रमण का खतरा अभी बरकरार है।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि सात राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों - अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, दादरा और नगर हवेली, मिजोरम, नगालैंड और लक्षद्वीप से पिछले तीन हफ्ते में कोविड-19 का कोई नया मामला नहीं आया है।

भूषण ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि भारत पिछले 24 दिनों में कोविड-19 से बचाव के लिए तेजी से 60 लाख लोगों का टीकाकरण करने वाला देश बन गया है।

स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि कोविड-19 के टीकाकरण अभियान में देश में कुछ राज्यों ने बेहतर प्रदर्शन किया है वहीं कुछ राज्यों को अभी सुधार करने की जरूरत है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: No deaths from Kovid-19 in seven states, union territories in last three weeks: Govt

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे