तेजस्वी पर बयान देकर नीतीश ने किया राजद को चारों खाने चित्त, भाजपा से प्रेम की चर्चा हुई गौण

By एस पी सिन्हा | Published: October 21, 2023 05:22 PM2023-10-21T17:22:02+5:302023-10-21T17:28:37+5:30

भाजपा से प्रेम की चर्चा कर फंसे नीतीश राजद के कोपभाजन का शिकार होने से बचने के लिए एक बार फिर से तेजस्वी का पासा फेंक दिया है। नीतीश के इस पासा से राजद चारो खाने चित हो गई है।

Nitish makes RJD nervous by giving statement on Tejashwi | तेजस्वी पर बयान देकर नीतीश ने किया राजद को चारों खाने चित्त, भाजपा से प्रेम की चर्चा हुई गौण

तेजस्वी पर बयान देकर नीतीश ने किया राजद को चारों खाने चित्त, भाजपा से प्रेम की चर्चा हुई गौण

Highlightsनीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ये बच्चा ये हम लोगों का सबकुछ हैमुख्यमंत्री के इस बयान के बाद बिहार की सियासत के रूख ने अब यू-टर्न ले लिया हैहालांकि इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि नीतीश कुमार की भाजपा से नजदीकियां बढ़ रही है

पटना:बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा शनिवार को मीडिया से मुखातिब होते हुए कुछ ऐसा कहा कि एक झटके में ही बिहार की सियासत का पूरा फोकस ही बदल गया। उन्होंने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की तरफ इशारा करते हुए कहा कि हम लोग साथ में काम कर रहे हैं, ये बच्चा ये हम लोगों का सबकुछ है। मैं तो सिर्फ याद दिलाता हूं कि पहले से बिहार के हित में काम किया गया। सब याद रखिए। इसके अलावा और कुछ नहीं। ऐसे में नीतीश कुमार के इस बयान के बाद बिहार की सियासत गरमा गई है।

मुख्यमंत्री के इस बयान का कांग्रेस ने समर्थन किया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह का कहना है कि ये कोई नई बात नहीं है। मुख्यमंत्री जी का ये नया बयान तो नहीं है, वे पहले भी कई बार कह चुके हैं कि अब आगे जब चुनाव होगा तो वो तेजस्वी यादव के नेतृत्व में होगा। नीतीश कुमार जब एनडीए में थे, तब भी हम लोग तेजस्वी को मुख्यमंत्री प्रत्याशी के तौर पर आगे कर चुनाव लड़े थे। 

वहीं, भाजपा ने निशाना साधते हुए कहा कि लालू प्रसाद यादव के दबाव की वजह से नीतीश कुमार को अब सामने आकर बयान देना पड़ रहा है। नीतीश कुमार अपनी पार्टी के कई और नेताओं को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर चुके हैं। नीतीश कुमार के इस बयान के बाद से उनकी ही पार्टी के नेता ठगा महसूस करेंगे। अब नीतीश कुमार के दल के लोग, जिन्होंने अपना पूरा जीवन पार्टी के लिए खपा दिया, वे सोचें कि नीतीश कुमार अगर तेजस्वी को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर रहे हैं तो उनका क्या होगा? 

उधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस बयान के बाद बिहार की सियासत के रूख ने अब यू-टर्न ले लिया है। कल तक जहां ये कयास लगाए जा रहे थे कि नीतीश कुमार की क्या भाजपा से नजदीकियां बढ़ रही है? क्या वो एक बार फिर बड़ा फैसला ले सकते हैं? लेकिन शनिवार को तेजस्वी पर दिए गए बयान के बाद सारे कयास पूरी तरह से धराशायी हो गये और अब एक नई सियासत शुरू हो गई है। 

बता दें कि इसके पहले भी नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा के सत्र के दौरान कहा था कि अब इन लोगों को ही आगे बढ़ाना है। इसके साथ ही कई और मौके पर नीतीश कुमार ने तेजस्वी की तरफ इशारा करते हुए कहा है कि अब इन्हीं लोगों को आगे बढ़ाना है। ऐसे में नीतीश कुमार के इस बयान के बाद ये संभावनाओं की चर्चा होने लगी हैं। 

कहा जा रहा है कि भाजपा से प्रेम की चर्चा कर फंसे नीतीश राजद के कोपभाजन का शिकार होने से बचने के लिए एक बार फिर से तेजस्वी का पासा फेंक दिया है। नीतीश के इस पासा से राजद चारो खाने चित हो गई है।

Web Title: Nitish makes RJD nervous by giving statement on Tejashwi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे