WATCH: भाषण के दौरान ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के हाथ कांपते वीडियो वायरल, पांडियन पर फूटा लोगों का गुस्सा

By रुस्तम राणा | Published: May 28, 2024 04:39 PM2024-05-28T16:39:38+5:302024-05-28T16:39:38+5:30

वायरल हुए वीडियो में पूर्व आईएएस अधिकारी और नवीन पटनायक के करीबी सहयोगी वीके पांडियन को सीएम के पास खड़े होकर भाषण देने में मदद करते हुए देखा गया, जबकि नवीन पटनायक का बायां हाथ काफी कांप रहा था।

Odisha CM Naveen Patnaik's hands were seen trembling during the speech, people's anger rained on Pandian | WATCH: भाषण के दौरान ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के हाथ कांपते वीडियो वायरल, पांडियन पर फूटा लोगों का गुस्सा

WATCH: भाषण के दौरान ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के हाथ कांपते वीडियो वायरल, पांडियन पर फूटा लोगों का गुस्सा

Viral Video: 1 जून, 2024 को लोकसभा चुनाव 2024 के 7वें और अंतिम चरण से पहले, एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के एक वीडियो ने नेटिज़न्स का ध्यान आकर्षित किया है, जिन्होंने उनके खराब स्वास्थ्य पर गंभीर चिंता व्यक्त की। साथ ही साथ ही उन्होंने पटनायक के सहयोगी वीके पांडियन पर जमकर गुस्सा निकाला। 

दरअसल, मंगलवार दोपहर को वायरल हुए वीडियो में पूर्व आईएएस अधिकारी और नवीन पटनायक के करीबी सहयोगी वीके पांडियन को सीएम के पास खड़े होकर भाषण देने में मदद करते हुए देखा गया, जबकि नवीन पटनायक का बायां हाथ काफी कांप रहा था। बीजद के शीर्ष चुनाव रणनीतिकार पांडियन ने सीएम के लिए माइक थामा और बाद में उन्हें दृश्यों में पटनायक के बाएं हाथ को उनके शरीर के करीब ले जाते हुए देखा गया।

पटनायक ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, “भारतीय जनता पार्टी जितना झूठ बोल सकती है, उसकी एक सीमा है। जैसा कि आप देख रहे हैं, मैं बहुत अच्छे स्वास्थ्य में हूं और मैं लगभग एक महीने से पूरे राज्य में प्रचार कर रहा हूं।” सीएम का खंडन भाजपा नेता और उनके असम समकक्ष हिमंत बिस्वा सरमा द्वारा एक चुनाव अभियान में कहा गया कि पटनायक "बंधक स्थिति" में है, जिसके एक दिन बाद आया। 

उन्होंने राज्य के कुछ वरिष्ठ नागरिकों और प्रतिष्ठित हस्तियों से "नवीन बाबू से बात करके उनके स्वास्थ्य की जांच करने" का भी आग्रह किया। इससे पहले, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी कहा था कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को उनकी 'बढ़ती उम्र और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं' के कारण सेवानिवृत्त हो जाना चाहिए। शाह ने कसम खाई कि अगर पार्टी पूर्वी राज्य में सत्ता में आती है तो भाजपा एक युवा उड़िया भाषी 'भूमिपुत्र' को मुख्यमंत्री बनाएगी।

भाजपा पर बरसते हुए, पांडियन ने तब कहा था कि आरोप "बेल्ट से नीचे" है। पांडियन ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, "मैं केवल यह आशा करता हूं कि भाजपा किसी ऐसी चीज़ के बारे में बात करने के बजाय नवीन विचारों के साथ आएगी जो अस्तित्व में नहीं है। आप सब सीएम को देख रहे हैं।, यह (भाजपा के आरोप) बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।"

पांडियन ने कहा कि ओडिशा के लोग मुख्यमंत्री के बारे में कही गई अपमानजनक बातों को "घटिया" कहकर स्वीकार नहीं करेंगे। ओडिशा में मयूरभंज, बालासोर, भद्रक, जाजपुर केंद्रपाड़ा और जगतसिंहपुर लोकसभा सीटों और इन संसदीय सीटों के दायरे में आने वाले 42 विधानसभा क्षेत्रों में 1 जून, 2024 को मतदान होगा।


 

Web Title: Odisha CM Naveen Patnaik's hands were seen trembling during the speech, people's anger rained on Pandian

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे