Rishabh Pant: व्हीलचेयर पर बैठकर फैंस का सामना कैसे करूंगा, पंत ने किया खुलासा, हवाई अड्डे पर जाने का मन नहीं कर रहा था...

Rishabh Pant:आर पंत अपने घर रूड़की जा रहे थे, तभी उनकी कार दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर एक डिवाइडर से टकरा गई और वह दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 28, 2024 04:07 PM2024-05-28T16:07:05+5:302024-05-28T16:09:07+5:30

Rishabh Pant says After injury I not feel like going airport how would face people sitting wheelchair revealed see video | Rishabh Pant: व्हीलचेयर पर बैठकर फैंस का सामना कैसे करूंगा, पंत ने किया खुलासा, हवाई अड्डे पर जाने का मन नहीं कर रहा था...

file photo

googleNewsNext
HighlightsRishabh Pant: देहरादून में इलाज के बाद पंत को हवाई मार्ग से मुंबई ले जाया गया, जहां उनकी सर्जरी हुई। Rishabh Pant: भयानक कार दुर्घटना में 26 साल के पंत को कई चोटें लगी थीं।Rishabh Pant: घुटने का बड़ा ऑपरेशन कराना पड़ा और विस्तृत रिहैबिलिटेशन से गुजरना पड़ा।

Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने कई खुलासे किए हैं। दिसंबर 2022 में पंत भयानक दुर्घटना में चोटिल हो गए थे। इस साल आईपीएल 2024 में क्रिकेट में वापसी की और टी20 विश्व कप खेलने अमेरिका और वेस्टइंडीज जा रहे हैं। पंत ने इस बीच आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की और कई धमाकेदार शॉट लगाए। दुर्घटना के बाद अपने संघर्षों के बारे में खुलकर बात की है। पंत अपने घर रूड़की जा रहे थे, तभी उनकी कार दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर एक डिवाइडर से टकरा गई और वह दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

शुरुआत में देहरादून में इलाज के बाद पंत को हवाई मार्ग से मुंबई ले जाया गया, जहां उनकी सर्जरी हुई। पंत ने खुलासा किया है कि भयानक दुर्घटना में चोटिल होने के बाद वह हवाई अड्डे में जाने में हिचक रहे थे क्योंकि वह व्हीलचेयर पर बैठकर लोगों का सामना करने को लेकर नर्वस थे। दिसंबर 2022 में दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर भयानक कार दुर्घटना में 26 साल के पंत को कई चोटें लगी थीं।

पंत की जान तो बच गई लेकिन उन्हें घुटने का बड़ा ऑपरेशन कराना पड़ा और विस्तृत रिहैबिलिटेशन से गुजरना पड़ा। पंत ने भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन के टॉक शो ‘धवन करेंगे’ में कहा, ‘‘यह दुर्घटना मेरे लिए जीवन बदलने वाला अनुभव था। इसके बाद जब मैं होश में आया तो मुझे यह यकीन भी नहीं था कि मैं जिंदा हूं लेकिन भगवान ने मुझे बचा लिया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं हवाई अड्डा नहीं गया क्योंकि मैं व्हीलचेयर पर लोगों का सामना करने को लेकर नर्वस था। मैं दो महीने तक अपने दांत भी साफ नहीं कर पाया और छह से सात महीने तक मैंने असहनीय दर्द का सामना किया।’’ इस आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ने हाल में संपन्न आईपीएल में 14 महीने बाद वापसी की और अच्छी फॉर्म में नजर आए।

पंत ने शानदार रिकवरी की और हाल ही में आईपीएल 2024 के दौरान वापसी की। दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व किया। उन्होंने 13 पारियों में 155.40 की स्ट्राइक रेट से 446 रन बनाए। अब जब मैं क्रिकेट में वापसी कर रहा हूं, तो दबाव महसूस करने से ज्यादा मैं उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि यह एक तरह से दूसरी जिंदगी है, इसलिए मैं उत्साहित हूं लेकिन घबराया हुआ भी हूं।

Open in app