लाइव न्यूज़ :

महागठबंधन में नीतीश कुमार को नहीं मिला सम्मान, उनका अस्तित्व खतरे में है: जदयू विधायक

By रुस्तम राणा | Published: January 26, 2024 9:49 PM

समाचार एजेंसी एएनआई ने जदयू विधायक गोपाल मंडल के हवाले से कहा, "हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष (नीतीश कुमार) जहां भी जाएंगे, हम उनका अनुसरण करेंगे। लोग अपने अस्तित्व को बचाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देजदयू विधायक गोपाल मंडल ने शुक्रवार को कहा कि महागठबंधन में नीतीश कुमार का सम्मान नहीं किया गयामंडल ने दावा किया कि नीतीश कुमार का अस्तित्व खतरे में है और लोग अपना अस्तित्व बचाने के लिए कुछ भी कर सकते हैंजदयू विधायक ने कहा, हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष (नीतीश कुमार) जहां भी जाएंगे, हम उनका अनुसरण करेंगे

पटना: जदयू विधायक गोपाल मंडल ने शुक्रवार को कहा कि महागठबंधन में नीतीश कुमार का सम्मान नहीं किया गया, इन खबरों के बीच कि बिहार के मुख्यमंत्री लालू यादव की राजद को छोड़कर भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने की योजना बना रहे हैं। मंडल ने दावा किया कि नीतीश कुमार का अस्तित्व खतरे में है और लोग अपना अस्तित्व बचाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई ने उनके हवाले से कहा, "हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष (नीतीश कुमार) जहां भी जाएंगे, हम उनका अनुसरण करेंगे। लोग अपने अस्तित्व को बचाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। उनका अस्तित्व खतरे में है। उनका सम्मान नहीं किया गया; उनके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है।"

उन्होंने कहा, "जद(यू) विधायक मजबूत हैं, इसलिए उन्हें तोड़ना संभव नहीं है।" राजद विधायक रितल यादव ने कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में नहीं होने पर भी बिहार के लोगों के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा, "हमारे लालू प्रसाद यादव को किसी ने धोखा नहीं दिया है और न ही कोई दे सकता है। सिर्फ जनता ही उन्हें धोखा दे सकती है, वरना किसी में वो ताकत नहीं है। हम सरकार में रहें या न रहें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, हम जनता के लिए काम करेंगे।"

आरएलजेडी प्रमुख उपेन्द्र कुशवाह ने दावा किया कि नीतीश कुमार महागठबंधन से बाहर आने को उत्सुक हैं। उन्होंने कहा, "महागठबंधन, जदयू बनाम राजद में हम जो स्थिति देखते हैं, उससे यह स्पष्ट है कि नीतीश कुमार इससे बाहर आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।"

जदयू ने विभाजन की अफवाहों का खंडन किया है। हालाँकि, बिहार गठबंधन में तनाव तब स्पष्ट हो गया जब उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और अन्य वरिष्ठ राजद नेता राज्यपाल के हाई-टी समारोह में शामिल नहीं हुए। अपने डिप्टी की अनुपस्थिति के बारे में पूछे जाने पर, नीतीश कुमार मीडिया पर भड़क गए और कहा कि उन्हें उन लोगों से पूछना चाहिए जो नहीं आए।

कुमार के नवीनतम हृदय परिवर्तन की खबरों ने उनके गठबंधन सहयोगियों को परेशानी में डाल दिया है। बिहार कांग्रेस सीएलपी नेता शकील अहमद खान ने कल दोपहर 2 बजे बिहार के पूर्णिया में कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई है। राजद के कई नेता भी तेजस्वी यादव के घर पहुंचे। उधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली में बिहार को लेकर एक बैठक में शामिल हुए। बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष भी मौजूद रहे।

टॅग्स :नीतीश कुमारजेडीयूJDU MLA Gopal Mandalआरजेडी
Open in App

संबंधित खबरें

भारतलोकसभा चुनाव के बाद अब राज्यसभा चुनाव में एनडीए देगी लालू यादव को पटखनी, मीसा भारती की सीट पर जमाएगी कब्जा

भारतबिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार पर बोला हमला, कहा- ना चैन से बैठेंगे और ना सरकार को बैठने देंगे

भारतJ&K Assembly Polls 2024: नीतीश कुमार की जेडीयू जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए तैयार, 40 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

भारतBihar News: अस्पताल पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, मेदांता अस्पताल के ऑर्थो डिपार्टमेंट में इलाज, कारण

भारतPM Modi-CM NITISH: बिहार के सभी लोगों की इज्जत बेच दी, सीएम नीतीश ने प्रधानमंत्री मोदी के ‘पैर छुए’, प्रशांत का हमला, मुख्यमंत्री अगर न चाहें तो देश में सरकार नहीं बनेगी...

भारत अधिक खबरें

भारतNCERT ने कक्षा 12 की राजनीति विज्ञान की पाठ्यपुस्तक में संशोधन किया, अयोध्या और गोधरा दंगों के संदर्भ को हटाया

भारतMumbai North West EVM Row: चुनाव अधिकारी ने ईवीएम को अनलॉक करने के लिए मोबाइल फोन के इस्तेमाल के दावे से किया इनकार

भारतप्रशांत किशोर ने बिहार के शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा- शिक्षा के नाम पर स्कूलों में केवल खिचड़ी बांटी जा रही है

भारतउत्तर प्रदेश: उपचुनाव में भी सपा-कांग्रेस गठबंधन बनाए रखने पर जोर, जल्दी ही दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर होगी बातचीत

भारतपहले इंदिरा गांधी को कहा था "मदर ऑफ इंडिया", अब केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी ने दी सफाई